Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमेडीकल - हैल्थस्पेशल

गाजियाबाद में डेंगू का कहर, अब तक आए 34 मामले; एक युवक की मौत

REPORT TIMES 

Advertisement

गाजियाबाद में डेंगू का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. पूरे जिले में डेंगू के अब तक 34 मामले सामने आ चुके हैं. यहां डेंगू से 21 साल के एक युवक की मौत भी हो गई है. डेंगू से मौत के बाद स्वास्थ्य महकमा पहले से ज्यादा चौकस हो गया है. गाजियाबाद में डेंगू के सबसे ज्यादा मामले शहरी इलाके में पाये गये हैं. हालात को देखते हुए नगर निगम की साफ सफाई को लेकर सवाल उठ रहे हैं. शहरी क्षेत्रों में महीनों से छिड़काव नहीं होने और सफाई न होने के चलते जगह-जगह मच्छर पनप रहे हैं. बीमारियों का खतरा बढ़ गया है. जानकारी के मुताबिक संजय नगर के सरकारी अस्पताल में भी डेंगू का लारवा मिला है. जिले में डेंगू और मलेरिया की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है. डेंगू, मलेरिया के मच्छरों पर नियंत्रण करने के लिए विशेष अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है. शहरी इलाकों समेत ग्रामीण इलाकों में भी एंटी लारवा गैस का छिड़काव और जन जागरण अभियान चलाया जा रहा है. शहरी इलाकों में डेंगू के बढ़ते केस से प्रशासन चिंतित है.

Advertisement

Advertisement

निगम पार्षद ने सफाई को लेकर उठाया सवाल

Advertisement

पार्षद अनुज त्यागी ने शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर गाजियाबाद नगर निगम पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा है निगम सफाई के मामले में पूरी तरह से फिसड्डी साबित हो रहा है. निगम की गाड़ियों में तेल नहीं है. यहां तक कि फॉगिंग के लिए भी तेल नहीं है. नगर निगम आर्थिक तंगी से जूझ रहा है, जिसके चलते सफाई अभियान प्रभावित हो रहे हैं. कहने पर भी कर्मचारी काम करने से कतराते हैं.

Advertisement

मलेरिया विभाग करा रहा है छिड़काव

Advertisement

हालात की गंभीरता को देखते हुए गाजियाबाद के देहाती क्षेत्रों में ग्राम प्रधानों के सहयोग से मलेरिया विभाग एंटी लारवा स्प्रे करवा रहा है. मलेरिया विभाग की अधिकारी विनीता मिश्रा का कहना है नगर निगम के सहयोग से शहरी क्षेत्रों में भी हर स्थान पर छिड़काव किया जा रहा है. ताकि ऐसे रोगों से बचाव किया जा सके. लेकिन सवाल यह है कि शहरी क्षेत्र में परिणाम नजर क्यों नहीं आ रहे हैं. नगर निगम के पार्षद लगातार आरोप लगा रहे हैं और नगर निगम के अधिकारी बोलने के लिए तैयार नहीं है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अगले 6 दिनों में बिहार में प्रचंड गर्मी

Report Times

जगदीप धनखड़ बने उपराष्ट्रपति : हर तरफ खुशी का इजहार कर रहे लोग

Report Times

जीवनी स्कूल में नृत्य प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्यार्थियों का किया सम्मान

Report Times

Leave a Comment