Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईकोटाक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

खुदकुशी की फैक्ट्री बना कोटा! 48 घंटे में दूसरी, सालभर में यह 18वां केस

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के कोटा में तैयारी कर रहे छात्रों की खुदकुशी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब एक और छात्र की ओर से खुदकुशी की खबर सामने आई है. संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) की तैयारी कर रहे एक और छात्र ने कथित तौर पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है. पिछले 48 घंटे में यह दूसरा मामला है जब कोटा में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे किसी छात्र ने खुदकुशी की है. पुलिस ने शनिवार को एक और छात्र के खुदकुशी करने के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि छात्र भार्गव मिश्रा (17) मूल रूप से बिहार के चंपारण का रहने वाला था और वह महावीर नगर क्षेत्र में अपने हॉस्टल के कमरे के अंदर शुक्रवार की रात साढ़े आठ बजे मृत मिला. एक दिन पहले ही राष्ट्रीय पात्रता और प्रवेश परीक्षा (NEET) की तैयारी कर रहा छात्र मनजोत छाबड़ा अपने कमरे में मृत मिला था.

Advertisement

Advertisement

करीब 5 महीने पहले आया था कोटा

Advertisement

भार्गव मिश्रा इसी साल मार्च में तैयारी के लिए कोटा आया था. वह 12वीं कक्षा का छात्र था और यहां एक कोचिंग संस्थान में संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) की तैयारी कर रहा था. कोटा से छात्रों की खुदकुशी की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी को लेकर कोचिंग करने कोटा आने वाले किसी छात्र की ओर से खुदकुशी करने का इस साल का यह 18वां केस है. पिछले 48 घंटे में यह दूसरा मामला है. पुलिस उपाधीक्षक (DSP) हर्षराज सिंह ने इस घटना के बारे में शनिवार को बताया कि भार्गव मिश्रा ने कथित तौर पर कल शुक्रवार दोपहर महावीर नगर-3 इलाके में अपने कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. उनका कहना है कि इस घटना के बारे में पता तब चला जब छात्र के माता-पिता को उनके फोन कॉल का कोई जवाब नहीं मिला. फिर उन्होंने हॉस्टल की देखभाल करने वाले एक व्यक्ति को फोन किया और उससे जानकारी लेने को कहा. फिर जब वह कमरे के पास पहुंचा तो उसे भार्गव के कमरे का दरवाजा अंदर से बंद मिला. बताया जा रहा है कि भार्गव को आखिरी बार कल सुबह करीब 11 बजे देखा गया था.

Advertisement

कमरे में पंखे पर लटकता मिला छात्र

Advertisement

हॉस्टल के केयरटेकर ने मामले की जानकारी पुलिस को दी. जानकारी मिलने के बाद पुलिस रात करीब 8.30 बजे घटनास्थल पर पहुंची. पुलिस ने जब कमरे का दरवाजा तोड़ा, तो छात्र पंखे से लटकता हुआ मिला.डीएसपी हर्षराज ने कहा कि भार्गव की ओर से कथित तौर पर खुदकुशी किए जाने के कारणों का पता नहीं चल सका है. कमरे से कोई सुसाइड नोट भी बरामद नहीं हुआ है. हालांकि पुलिस छात्र की मौत के कारणों की जानकारी हासिल करने में जुट गई है.पुलिस की ओर से भार्गव के बारे में अधिक जानकारी जुटाने और क्लास में उसके प्रदर्शन और रेगुलरटी का आकलन करने के लिए कोचिंग संस्थान से संपर्क की जा रही है. पुलिस अफसर ने बताया कि पोस्टमार्टम के लिए शव को न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के शवगृह में रखा गया है और इसे परिवार के सदस्यों के यहां पहुंचने के बाद ही किया जाएगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

‘कांग्रेस MLA के स्वेच्छा से नहीं दिए थे इस्तीफे’ राठौड़ बोले- संवैधानिक प्रावधानों के साथ हुआ खिलवाड़

Report Times

Gold-Silver Price: सोने-चांदी की कीमत में आयी बड़ी गिरावट, भाव जानकर झूम उठेंगे आप

Report Times

राजस्थान में भी 393 पीसीसी डेलीगेट्स ने किया मतदान, 6 ने नहीं डाले वोट

Report Times

Leave a Comment