Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमध्यप्रदेशराजनीतिविरोध प्रदर्शनस्पेशल

महिलाओं ने की बूट पॉलिश, पुरुषों ने मुंडवाया सिर, मध्य प्रदेश में पात्र शिक्षक अभ्यर्थियों का प्रदर्शन

REPORT TIMES

Advertisement

मध्य प्रदेश में प्राथमिक शिक्षक के 51 हजार पदों पर भर्ती की मांग को लेकर पात्र शिक्षक अभ्यर्थियों ने भोपाल में लगातार दूसरे दिन भी जोरदार प्रदर्शन किया. शुक्रवार को भोपाल के बोर्ड ऑफिस चौराहे पर महिला अभ्यर्थियों ने बूट पॉलिश कर विरोध जताया. इससे एक दिन पहले ही पुरुष अभ्यर्थियों से सिर मुंडवाकर शिक्षक भर्ती न होने का विरोध जताया था. 2020 में मध्य प्रदेश की शिक्षक पात्रता परीक्षा पास कर चुके अभ्यर्थी आक्रोशित हैं, वह पिछले काफी समय से लगातार शिक्षक भर्ती किए जाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन उनकी इस मांग पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. इससे गुस्साए अभ्यर्थियों ने अब अनोखे तरीके से प्रदर्शन शुरू कर दिया है. अभ्यर्थियों का कहना है कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाती तब तक वह संघर्ष जारी रखेंगे.

Advertisement

Advertisement

बूट पॉलिश कर जताया विरोध

Advertisement

बुधवार को भोपाल के बोर्ड ऑफिस चौराहे पर पात्र शिक्षक अभ्यर्थियों ने एकत्रित होकर नारेबाजी की. इस बीच महिलाएं सड़क पर बैठ गईं और वहां से गुजरने वालों लोगों के बूट पॉलिश किए. अभ्यर्थियों ने कहा कि हमारे पास कोई रोजगार नहीं है, ऐसे में बूट पॉलिश कर पेट पालना ही विकल्प है. सरकार को हमारे बारे में सोचना चाहिए. अभ्यर्थियों ने ये भी कहा कि हम पिछले कई वर्षों से लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन फिर भी जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे.

Advertisement

पुरुषों ने कराया मुंडन, महिलाओं ने कटाई चोटी

Advertisement

पात्र शिक्षक अभ्यर्थियों ने मंगलवार को प्रदर्शन का आगाज किया था. पहले दिन पुरुषों ने सिर मुंडवाकर विरोध जताया था और इस बात का ऐलान किया था कि जब तक मांगे नहीं मानी जाती तब तक आंदोलन जारी रहेगा. इस बीच महिला अभ्यर्थियों रहनुमा शेख, अनामिका डांगी, ममता मांझी, शिखा शर्मा, नेहा राठौर, शांति यादव, वंदना महावर, सीमा मालवीय, अनिता लोधी, मीरा ने चोटियां कटवाकर विरोध जताया था.

Advertisement

पात्र शिक्षक अभ्यर्थियों की ये हैं मांगें

Advertisement

पात्र शिक्षक अभ्यर्थियों की मांग है कि शिक्षक भर्ती 2020 में पूर्व में दिए गए पदों के अतिरिक्त शेष पदों पर रोस्टर जारी किया जाए और जल्द से जल्द 51 हजार पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति हो. इसके अलावा पात्र अभ्यर्थियों की ये भी मांग है कि पदोन्नति एवं सेवानिवृत्त से रिक्त होने वाले प्राथमिक शिक्षकों के पदों को प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थियों से भरा जाए.

Advertisement
Advertisement

Related posts

Ayodhya Ram Mandir: रामनवमी पर सुबह 3.30 बजे से शुरू होंगे रामलला के दर्शन, 12.16 बजे होगा सूर्य तिलक

Report Times

पायलट के ‘जादूगरी’ वाले तंज पर गहलोत का पलटवार, बोले- एंटी चीटिंग बिल लाए…अब चलवा रहे बुलडोजर

Report Times

काका सुंदरलाल ने की भाजपा प्रदेशाध्यक्ष से मुलाकात

Report Times

Leave a Comment