Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमध्यप्रदेशराजनीतिस्पेशल

डकैत जिसके नाम से कांपता था चंबल, कभी बीजेपी में चाहता था एंट्री अब कांग्रेस का थामा हाथ

REPORT TIMES 

Advertisement

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही सियासी उठापटक तेज हो गई है. कई नेता ऐसे हैं जो विधानसभा चुनाव में जीत-हार के दांवों के बीच कांग्रेस से बीजेपी में तो बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं. आज कांग्रेस में 1980 के दशक के डकैत मलखान सिंह शामिल हुए. मलखान सिंह वो डाकू थे, जिनके नाम से ही चंबल कांपता था. आज विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने भोपाल में पार्टी की सदस्यता दिलवाई.डाकू मलखान सिंह का नाम कौन नहीं जानता. एक समय ऐसा था जब मलखान सिंह के नाम से चंबल का बच्चा-बच्चा कांपता था. 1980 तक मलखान सिंह पर 94 से ज्यादा मामले दर्ज थे. इसमें 17 हत्या और 19 हत्या के प्रयास शामिल हैं. 1982 में पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह के सामने मलखान सिंह ने आत्मसमर्पन किया था. इसके बाद डाकू मलखान सिंह एक सामान्य व्यक्ति कि तरह ही अपना जीवन व्यापन कर रहे थे.

Advertisement

Advertisement

बीजेपी के राज में महिलाओं पर बढ़े अत्याचार

Advertisement

आज मीडिया से बात करते हुए मलखान सिंह ने कहा कि एक वक्त था जब उन्होंने अत्याचार के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी. आज बीजेपी के राज में फिर से मध्य प्रदेश में महिलाओं पर अत्याचार बढ़ रहे हैं. मलखान सिंह ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि महिलाओं पर हो रहे अत्याचार को खत्म किया जाए. यही कारण है कि अब मैंने कांग्रेस पार्टी को चुना है और अब ये लड़ाई जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि मैं तो परिस्थिति के चलते बागी बना था लेकिन बीजेपी के लोग सीधे प्रदेश में डकैती डाल रहे हैं.

Advertisement

इससे पहले बीजेपी में भी शामिल हुए थे.

Advertisement

डाकू मलखान सिंह ने 2014 में बीजेपी में शामिल हुए थे. 2019 तक उन्होंने पार्टी का प्रचार भी किया, मगर टिकट नहीं मिलने के कारण उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी. अब इस बार उन्हें कांग्रेस से टिकट मिलने की पूरी उम्मीद है .

Advertisement
Advertisement

Related posts

गोरखनाथ मंदिर के सुरक्षाकर्मियों पर हमले के दोषी मुर्तजा को फांसी की सजा

Report Times

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मैदान में 1,621 उम्मीदवार

Report Times

घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में फिर से उछाल

Report Times

Leave a Comment