Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

योजना भवन केस: जयपुर और आजमगढ़ में ED की रेड, रिश्वतखोर अफसर वेद प्रकाश यादव अरेस्ट

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर योजना भवन केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की राजस्थान टीम ने बड़ा एक्शन लिया है. टीम ने इस मामले में जयपुर और यूपी के आजमगढ़ में एक साथ दो ठिकानों पर छापेमारी की. साथ ही DOIT के ज्वाइंट डायरेक्टर वेद प्रकाश यादव को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि इनके कार्यालय के तहखाने में उनकी अलमारी से 2.31 करोड़ रुपये नकद और लगभग 1 किलो सोना जब्त किया गया था.दरअसल मई महीने में राजस्थान की राजधानी जयपुर में योजना भवन के बेसमेंट में 2 करोड़ साढे 31 लाख रुपए की नकद और एक किलो सोना बरामद किया गया था. इस मामले में जयपुर पुलिस ने डीओआईटी (DOIT) के जॉइंट डायरेक्टर वेद प्रकाश यादव को आरोपी माना. जिसके बाद अशोक नगर थाना प्रभारी ने एसीबी में रिपोर्ट दर्ज कराई. फिर वेद प्रकाश यादव को हिरासत में लेकर एसीबी को सौंप दिया.

Advertisement

Advertisement

ईडी ने दो ठिकानों पर की छापोमारी

Advertisement

वहीं अब प्रवर्तन निदेशालय ने वेद प्रकाश यादव से जुड़े दो ठिकानों एक जयपुर और दूसरा यूपी के आजमगढ़ में छापेमारी की. वहीं ईडी ने वेद प्रकाश यादव को भी गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि मामला खुलने के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर वेद प्रकाश को रिश्वत लेने का आरोपी माना था.

Advertisement

बेसमेंट की अलमारी से कैश और गोल्ड बरामद

Advertisement

जानकारी के मुताबिक एक सीसीटीवी फुटेज में वेद प्रकाश यादव योजना भवन के बेसमेंट में रखी उसी अलमारी में, जिसमें से कैश और गोल्ड बरामद हुआ था, उसमें बैग रखता नजर आ रहा था. इसी के आधार पर वेद प्रकाश को आरोपी बनाया गया. इसके बाद पूछताछ में यादव ने माना कि उसने अलग अलग टेंडर के लिए अलग-अलग लोगों से रिश्वत ली थी. वह रिश्वत की रकम घर न ले जाकर बेसमेंट के अलमारी में कई सालों से रख रहा था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

RPSC पेपर लीक मास्टरमाइंड सारण को 9 दिन की रिमांड, भागने में मदद करने वाला दोस्त भी अरेस्ट

Report Times

अब 60 साल से कम उम्र वाले भी 15 जुलाई से मुफ्त में लगवा सकेंगे कोरोना वैक्सीन का बूस्टर डोज, मोदी सरकार का बड़ा फैसला

Report Times

जुबान पर रखें कंट्रोल… अशोक गहलोत के कोरोना वाले बयान पर सचिन पायलट की नसीहत

Report Times

Leave a Comment