Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानविरोध प्रदर्शनस्पेशल

राजस्थान यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज ; 5 स्टूडेंट को हिरासत में लिया

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर छात्र नेताओं ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। राजस्थान यूनिवर्सिटी में शुक्रवार को छात्रों ने सरकार की सद्बुद्धि के लिए यज्ञ किया। इसके बाद प्रदर्शनकारी छात्रों ने कुलपति सचिवालय पर ताला लगाकर जेएलएन रोड पर धरना दिया ताे पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया। लाठीचार्ज में 6 से ज्यादा छात्रों को चोटें आईं, जबकि 5 छात्रों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग को लेकर छात्र नेताओं ने सुबह 11 बजे यूनिवर्सिटी के मेन गेट पर सरकार की सद्बुद्धि के लिए यज्ञ किया। करीब 15 मिनट यज्ञ करने के बाद छात्र नेता कुलपति सचिवालय पहुंचे और मेन गेट पर प्रदर्शन करने लगे। आधा घंटा प्रदर्शन करने के बाद भी यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से सकारात्मक आश्वासन नहीं मिलने से नाराज छात्र एक बार फिर यूनिवर्सिटी के मेन गेट पर पहुंच गए और प्रदर्शन करने लगे।

Advertisement

Advertisement

दोपहर 12,15 बजे छात्रों ने जेएलएन मार्ग पर धरना शुरू कर दिया। इसके कुछ ही देर बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रों से समझाइश की कोशिश की, लेकिन जब छात्र नहीं माने तो दोपहर 12.30 बजे लाठीचार्ज कर खदेड़ दिया।

Advertisement
छात्र नेता महेश चौधरी ने कहा कि प्रदेशभर के स्टूडेंट छात्रसंघ चुनाव का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन सरकार चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं कर रही है। इसको लेकर स्टूडेंट शांति से प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने बेवजह लाठीचार्ज कर छात्रों को पीटा, जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने जल्द छात्रसंघ चुनाव की तारीख का ऐलान नहीं किया तो राजस्थान की युवा शक्ति बड़ा आंदोलन करेगी, जिसके लिए सरकार जिम्मेदार होगी।छात्र नेता राहुल चौधरी ने कहा कि हम पिछले 2 साल से कॉलेजों में चुनाव की तैयारी में जुटे हुए थे। अब जब चुनाव का वक्त आया है तो सरकार ने खुद का सियासी फायदा देख छात्रसंघ चुनाव नहीं करने का फैसला ले लिया। इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आज हम लोगों ने जेएलएन मार्ग जाम किया है। अगर सरकार ने समय रहते हमारी मांग को पूरा नहीं किया तो आगे इससे भी बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा। हम न पुलिस के डंडों से डरेंगे और न ही जेल जाने से डरेंगे। आखिरी सांस तक छात्र शक्ति के लिए संघर्ष करते रहेंगे।
Advertisement

Related posts

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में इतनी आतंकवादी ढेर

Report Times

सीरीज जीत कर भारत ने बनाया ऐसा रिकार्ड जो कोई दूसरी टीम न बना सकी

Report Times

कोचिंग से लौट रहे युवक के साथ मारपीट:गला दबाकर जान से मारने की कोशिश की, सोने की चैन और नगदी भी छीने, शोर मचाने पर भागे बदमाश

Report Times

Leave a Comment