Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मविरोध प्रदर्शनस्पेशलहरियाणा

नूंह हिंसा के बाद एक्शन में प्रशासन, 221 गिरफ्तारी, 59 FIR; हिंदू महापंचायत की अनुमति नहीं

REPORT TIMES

Advertisement

हरियाणा के नूंह जिले में 31 जुलाई को हुई सांप्रदायिक हिंसा के बाद प्रशासन की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है. नूंह हिंसा मामले में अब तक 221 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. जबकि 59 एफआईआई दर्ज की जा चुकी है. दूसरी ओर जिला प्रशासन की ओर से नूंह में मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं पर 13 अगस्त तक रोक बढ़ा दी गई है, साथ ही रविवार को होने वाली हिंदू महापंचायत को अनुमति नहीं दी गई है. नूंह में हुई हिंसा के बाद अब तक 221 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है. प्रशासन की नजर सोशल मीडिया के जरिए अफवाह फैलाने वालों पर लगी हुई है. सोशल मीडिया पर हिंसा को लेकर अफवाह फैलाने से जुड़े मामले में अब तक 11 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है जबकि एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है.

Advertisement

Advertisement

नूंह-पलवल के पास गांव में हिंदू महापंचायत

Advertisement

जिले में तनावपूर्ण स्थिति को सामान्य करने की कोशिश की जा रही है. इसी को देखते हुए 13 अगस्त यानी रविवार को को नूंह-पलवल के हिंदू संगठनों की ओर से पंडोरी गांव में आयोजित होने वाली हिंदू महापंचायत को अब तक स्थानीय प्रशासन की ओर से अनुमति नहीं दी गई है. इस बीच राज्य सरकार ने जिले में शांति भंग और सार्वजनिक व्यवस्था को बनाए रखने के लिए शुक्रवार शाम (11 अगस्त) को जिले में मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं पर रोक को रविवार रात 12 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है. दूसरी ओर, राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) टीवीएसएन प्रसाद ने कल बताया, “नूंह के उपायुक्त की ओर से मेरे संज्ञान में यह लाया गया है कि जिले में हालात अभी भी गंभीर और तनावपूर्ण बने हुए हैं.”

Advertisement

फिर से शोभा यात्रा निकालने की तैयारी

Advertisement

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कल शुक्रवार को बताया कि हिंसा से जुड़े मामले में नूंह और गुरुग्राम के अलावा फरीदाबाद, भिवानी, रेवाड़ी, पानीपत, पलवल और हिसार में 160 एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं. कल जिले से एसपी ने कहा था कि हिंसा के मामले में 218 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.हालांकि हिंसा के बाद एक बार फिर नूंह में ब्रज मंडल यात्रा निकालने की तैयारी चल रही है. हिंदू संगठनों की ओर से यात्रा के लिए 28 अगस्त की तारीख तय की गई है. लेकिन इस पर अंतिम फैसला रविवार को नूंह और पलवल के बीच स्थित पोंडरी गांव में होने वाली हिंदू महापंचायत में लिया जाएगा. प्रशासन ने फिलहाल इसकी अनुमति नहीं दी है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बीजेपी का मिशन नारी शक्ति, देश भर में महिलाओं को जोड़ने का महाअभियान

Report Times

पालिकाध्यक्ष की अगुवाई में दिया लोगों को निमंत्रण : चिड़ावा महोत्सव को लेकर बांटे जा रहे शहर में पीले चावल

Report Times

20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत समेत सभी 20 टीमों का स्क्वॉड, यहां देखें फुल लिस्‍ट

Report Times

Leave a Comment