Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

वसुंधरा राजे को बड़ा झटका, राजस्थान में बीजेपी ने चुनाव के लिए बनी कमेटियों में नहीं दी जगह

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं और भारतीय जनता पार्टी की कोशिश 5 साल बाद फिर से सत्ता में लौटने की है. चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अब कमर कस ली है. बीजेपी की ओर से आज गुरुवार को राजस्थान में चुनाव से जुड़ी 2 अहम समितियों का ऐलान कर दिया गया है. हालांकि हैरानी की बात ये है कि इन दोनों ही समितियों में राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री और कद्दावर नेता वसुंधरा राजे सिंधिया को जगह नहीं दी गई है. बीजेपी ने राज्य में चुनाव प्रबंधन समिति और संकल्प पत्र समिति में रखे गए लोगों के नामों का ऐलान कर दिया है. बीते दिनों नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद बीजेपी राजस्थान ईकाई की ओर से यह लिस्ट जारी हुई है.पार्टी की प्रदेश संकल्प पत्र समिति में एक केंद्रीय मंत्री को रखा गया है, जबकि 2 सांसदों को भी शामिल किया गया है. लेकिन 25 सदस्यीय संकल्प पत्र समिति में वसुंधरा का नाम नहीं है.

Advertisement

Advertisement

संकल्प पत्र समिति के संयोजक बने केंद्रीय मंत्री मेघवाल

Advertisement

प्रदेश संकल्प पत्र समिति में केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल संयोजक की भूमिका में होंगे. जबकि 7 लोगों को सह-संयोजक बनाया गया है. सह संयोजक बनने वालों में दो राज्यसभा सांसदों (घनश्याम तिवारी और किरोड़ी लाल मीणा) के अलावा अल्का सिंह गुर्जर, राजेंद्र सिंह, सुभाष महेरिया, प्रभुलाल सैना और राखी राठौड़ को रखा गया है.बीजेपी की राजस्थान इकाई ने संकल्प पत्र समिति के अलावा ‘प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति’ का भी ऐलान कर दिया है, खास बात यह है कि इस समिति में भी वसुंधरा राजे का नाम नदारद है. 21 सदस्यीय इस चुनाव प्रबंधन समिति में प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व सांसद नारायण पंचारिया को संयोजक बनाया गया है. 6 लोगों को सह-संयोजक बनाया गया है. इसमें ओंकार सिंह लखावत, राज्यवर्धन सिंह राठौर, भजनलाल शर्मा, दामोदर अग्रवाल, सीएम मीणा और कन्हैयालाल बैरवाल को संह संयोजक बनाया गया है.

Advertisement

वसुंधरा हमारी पार्टी की वरिष्ठ नेताः केंद्रीय मंत्री जोशी

Advertisement

वसुंधरा राजे को बीजेपी की चुनाव से जुड़ी इन दो समितियों में शामिल नहीं जाने को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि वसुंधरा राजे सिंधिया हमारे पार्टी की बहुत वरिष्ठ नेता हैं. उनको हमने कई कार्यक्रम में शामिल भी किया है और आगे भी कई कार्यक्रम में शामिल करते रहेंगे. इससे पहले बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व की ओर से वसुंधरा राजे को मई में झारखंड में मिशन 2024 की योजना तहत वसुंधरा राजे को अहम जिम्मेदारी सौंपी गई थी. राजे की अगुवाई में बीजेपी ने झारखंड में डोर टू डोर जाकर केंद्र सरकार की पिछले 9 साल की उपलब्धियों का प्रचार प्रसार किया था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

गोरखनाथ मंदिर के सुरक्षाकर्मियों पर हमले के दोषी मुर्तजा को फांसी की सजा

Report Times

श्री गल्ला व्यापार संघ झुंझुनू में वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण को जीएसटी के बढ़ोतरी के विरोध में  ज्ञापन भेजा

Report Times

CGHS कार्डधारकों को कैसे मिली राहत, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स?

Report Times

Leave a Comment