Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईकोटाक्राइमजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंनिष्पक्ष जांचराजनीतिराजस्थानस्पेशल

कोटा में सुसाइड्स पर गहलोत ने जताई चिंता, बनेगी समिति, 15 दिन में रिपोर्ट सौंपने को कहा

REPORT TIMES 

Advertisement

 राजस्थान के कोटा में बच्चों के बढ़ते सुसाइड्स के मामलों पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चिंता जताई है. उन्होंने कहा कि कहा कि 9वीं और 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स को यहां के कोचिंग सेंटरों में एडमिशन करा दिया जाता है, जो एक क्राइम है क्योंकि बच्चों पर अधिक दबाव पड़ता है. सीएम गहलोत ने कोटा के कोचिंग सेंटर्स में आत्महत्या के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक समिति बनाने की घोषणा की.यह समिति 15 दिनों में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. बता दें कि मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को जयपुर में कोचिंग सेंटर के मालिको के साथ एक बैठक की. इसमें कोटा के जितने भी नामचीन संस्थान हैं, सभी के मालिकों ने हिस्सा लिया.

Advertisement

Advertisement

आप कर रहे क्राइम, बच्चों पर ज्यादा दबाव- गहलोत

Advertisement

इस दौरान सीएम गहलोत ने कहा कि आप नौवीं और दसवीं कक्षा के छात्रों को कोचिंग संस्थानों में दाखिला दिलाकर अपराध कर रहे हैं. यह माता-पिता की भी गलती है. छात्रों पर बोर्ड परीक्षाओं को पास करने और प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी करने का बोझ है. यह सुधार का समय है क्योंकि हम युवा छात्रों को आत्महत्या करते हुए नहीं देख सकते. एक भी बच्चे की मौत माता-पिता के लिए बहुत बड़ी क्षति है.

Advertisement

इस महीने तीन छात्रों ने की आत्महत्या

Advertisement

बता दें कि कोटा में इस महीने यानी अगस्त 2023 में तीन छात्रों ने आत्महत्या की है. इस साल अबतक 8 महीनों में 22 छात्र आत्महत्या कर चुके हैं. पुलिस के डाटा के मुताबिक, साल 2022 में 15 छात्रों ने कोटा में आत्महत्या की थी. इससे पहले साल 2019 में और 2018 में 20 छात्र आत्महत्या कर चुके हैं. 2020 और 2021 में छात्रों की खुदकुशी का एक भी मामला सामने नहीं आया था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सरपंचों की समस्याओं को लेकर सरपंच संघ की बैठक

Report Times

मणिपुर के बाद हरियाणा में हिंसा देश के लिए चिंताजनक, राजस्थान CM गहलोत ने की शांति की अपील

Report Times

नाबालिग के अपहरण का मामला : प्रधान ने कहा कि धरने, तमाशे और नारेबाजी शर्मनाक, तो भड़क उठे धरने पर बैठे लोग, भाजयुमो जिलाध्यक्ष से धक्कामुक्की

Report Times

Leave a Comment