Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान में 15 को होगा शपथ ग्रहण, इस तारीख से भजन लाल का है खास कनेक्शन

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद से मुख्यमंत्री पद को लेकर जारी सस्पेंस आखिरकार खत्म हो गया है. सांगानेर सीट से विधायक बने भजन लाल शर्मा को राजस्थान का नया मुख्यमंत्री चुना गया है. नए सीएम के नाम के ऐलान के साथ ही ये भी तय हो गया कि भजन लाल शर्मा 15 दिसंबर में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. दिल्ली से आए पर्यवेक्षकों ने विधायक दल की बैठक के बाद भजन लाल शर्मा के नाम का ऐलान किया है. शपथ ग्रहण की तारीख को लेकर पहले ही कयास लगाए जा रहे थे कि 15 दिसंबर से पहले ही तीनों राज्यों में सीएम अपना पदभार संभाल लेंगे. इसके पीछे बड़ी वजह ये है कि 16 दिसंबर से खरमास शुरू हो रहे हैं. हिंदू रीति के मुताबिक इस दौरान कोई भी शुभ कार्य नहीं किए जाते हैं. यही नहीं इसी दिन राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा का जन्मदिन भी है. इसी दिन भजन लाल शर्मा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

Advertisement

Advertisement

सांगानेर सीट से पहली बार विधायक बने

Advertisement

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा भरतपुर से आते हैं और लंबे समय तक संगठन के लिए काम करते रहे हैं. भजन लाल शर्मा ने राजस्थान के लिए जमीनी स्तर पर काफी काम किया है. शर्मा प्रदेश के महामंत्री के तौर पर भी लंबे समय तक काम कर चुके हैं. भजन लाल शर्मा जयपुर की सांगानेर सीट से पहली बार विधायक बने और पार्टी ने उन्हें राजस्थान की जिम्मेदारी सौंप दी है. सांगानेर से मौजूदा विधायक अशोक लाहोटी का टिकट काटकर भजन लाल शर्मा को बीजेपी ने चुनाव मैदान में उतारा था.

Advertisement

एमपी और छत्तीसगढ़ में 13 दिसंबर को होगा शपथ ग्रहण

Advertisement

बीजेपी ने छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भी मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया है. छत्तीसगढ़ में कनकुरी सीट से विधायक विष्णुदेव साय को सीएम बनाया गया है जबकि मध्यप्रदेश में मोहन यादव को मुख्यमंत्री बनाया गया है. दोनों ही राज्यों के मुख्यमंत्री 13 दिसंबर को शपथ ग्रहण करेंगे. विष्णुदेव साय रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में दोपहर 2 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. जबकि मोहन यादव मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित समारोह में शपथ लेंगे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

जीवनी स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया गणेश जन्मोत्सव

Report Times

लोक देवता सत्ता दादा के मेले में उमड़े श्रद्धालु : ऊंट – घोड़ी के डांस ने किया अचंभित

Report Times

लालसोट मामले पर विरोध:डॉक्टर्स ने दो घंटे तक नहीं किया काम, लेट ओपीडी शुरू होने की वजह से मरीज परेशान

Report Times

Leave a Comment