Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिस्पेशल

नई संसद के लिए ड्रेस कोड भी नया, अब अलग ड्रेस में नजर आएंगे कर्मचारी

REPORT TIMES 

Advertisement

नई संसद में कर्मचारियों को नई पोशाक मिलेगी. सूत्रों के मुताबिक, पुरानी संसद भवन से नई संसद भवन में गणेश चतुर्थी के दिन 19 सितंबर को विधिवत पूजा के साथ होगा प्रवेश. 18 सितंबर को पहले दिन पुराने संसद भवन में ही बैठक होगी. इस दिन पुराने संसद भवन के निर्माण से लेकर अब तक की यादों को लेकर चर्चा की जाएगी.इसके बाद पूजा कर नए संसद भवन में प्रवेश होगा और दोनों सदनों की साझा बैठक भी हो सकती है. सूत्रों के अनुसार संसद भवन के कर्मचारियों के लिए नई पोशाक डिजाइन की गई है. इसे NIFT ने डिजाइन किया है. इसके तहत सचिवालय के कर्मचारियों का बंद गला सूट से बदल कर मैजेंटा या गहरे गुलाबी रंग की नेहरु जैकेट कर दी जाएगी| संसद भवन के टेबल ऑफिस आदि का स्टाफ के लिए ये ड्रेस है, जो सदन में चेयर के सामने स्टाफ बैठता है वो भी यही पहनेंगे.

Advertisement

Advertisement

दोनों सदनों के मार्शल की भी बदलेगी ड्रेस

Advertisement

उनके शर्ट भी गहरे गुलाबी रंग के होंगे, जिन पर कमल का फूल बना होगा और वे खाकी रंग की पैंट पहनेंगे. बता दें कि दोनों सदनों के मार्शल की ड्रेस भी बदली जा रही है. वे मणिपुरी पगड़ी पहनेंगे. इसके अलावा संसद भवन के सुरक्षा कर्मचारियों की वेशभूषा भी बदली जाएगी. अब तक वे सफारी सूट पहनते आए हैं. इसके बजाए उन्हें सैनिकों की तरह कैमोफ्लेज ड्रेस दी जाएगी.

Advertisement

18 से 22 सितंबर तक चलेगा संसद का विशेष सत्र

Advertisement

बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार ने 18 से 22 सितंबर तक संसद का विशेष सत्र बुलाने का ऐलान किया है. सूत्रों के मुताबिक, सरकार संसद के इस सत्र में एक देश-एक चुनाव का बिल ला सकती है. संसद के विशेष सत्र बुलाए जाने को लेकर विपक्ष ने मोदी सरकार पर हमला बोला था. इसको लेकर सोनिया गांधी ने पत्र लिखा था. इसमें उन्होंने कहा था कि बिना किसी चर्चा के विशेष सत्र का ऐलान क्यों किया गया. इसके जवाब में संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि सामान्य प्रक्रिया के तहत ही संसद का विशेष सत्र बुलाया गया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान में पत्रकारों के बच्चों को मिलेगी मदद, जानें किसे कितनी स्कॉलरशिप

Report Times

38 छात्राएं, लेट नाइट पार्टी, लॉन्ग ड्राइव और बैड टच…छेड़छाड़ करने वाले MBM इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रोफेसर पर FIR

Report Times

बंगाल में सड़क पर संग्राम कर 2024 की जमीन तैयार कर रही भाजपा! नदारद हैं लेफ्ट और कांग्रेस

Report Times

Leave a Comment