Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीति

CM योगी आदित्यनाथ के पास UP के सभी तेज तर्रार व सुस्त अफसरों की कुंडली

REPORT TIMES

Advertisement

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  के पास आम लोगों की शिकायतों के गुणवत्तायुक्त निस्तारण की शासन स्तर से लेकर तहसील और थाने स्तर तक की सीक्रेट रिपोर्ट है। सीएम योगी को जनसुनवाई समाधान प्रणाली (IGRS) और सीएम हेल्पलाइन (CM Helpline) 1076 में आने वाली आम लोगों की शिकायतों के निस्तारण की हर माह रिपोर्ट दी जा रही है। इसमें मासिक रैंकिंग के आधार पर टॉप टेन अच्छे और टॉप टेन बॉटम काम करने वालों की फेहरिस्त भी है।

Advertisement

Advertisement

सीएम योगी आदित्यनाथ को जिले, तहसील और थाने स्तर तक की पूरी खबर है। उनको शासन स्तर के विभाग और फिल्ड में तैनात कमिश्नर, डीएम, उपाध्यक्ष विकास प्राधिकरण, नगरायुक्त, तहसील, थाना स्तर तक की रिपोर्ट हर माह दी जा रही है। इसी तरह पुलिस विभाग में एडीजी, आईजी, डीआईजी, पुलिस आयुक्त, एसएसपी और एसपी की भी रिपोर्ट दी जा रही है।

Advertisement
शिकायतों का हो गुणवत्तापूर्ण निस्तारण

सीएम योगी ने जिले स्तर पर तैनात अफसरों को निर्देश दिया है कि तहसील, थाना और ब्लॉक स्तर पर ही शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। जिले स्तर पर जनशिकायतों के निस्तारण से आम जन को दर-दर की ठोकरें नहीं खानी पड़ेंगीं। शिकायतकर्ता की संतुष्टि ही शिकायत की गुणवत्ता का आधार मानी जाएगी। सीएम योगी ने आईजीआरएस और 1076 हेल्पलाइन पर एक ही शिकायत बार-बार आने और जिले की निम्न स्तरीय शिकायतें भी शासन स्तर तक आने पर कई बार नाराजगी जाहिर की है।

Advertisement
अच्छे कार्य करने वाले टॉप टेन और बॉटम टेन विभाग

जुलाई माह में शासन स्तर पर सबसे अच्छा कार्य करने वाले टॉप टेन विभागों में सहकारिता, ग्राम्य विकास, भूतत्व एवं खनिकर्म, श्रम, नगर विकास, गृह एवं गोपन, पिछड़ा वर्ग कल्याण, समाज कल्याण, सिंचाई जल संसाधन और पंचायती राज हैं। सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले बॉटम टेन विभागों में नियुक्ति, कार्मिक, आयुष, प्राविधिक शिक्षा, कृषि विपणन, अवस्थापना और औद्योगिक विकास, आवास एवं शहरी नियोजन, व्यवसायिक शिक्षा, नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति और पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

एमडी ग्रुप ऑफ एजुकेशन के बच्चों ने पौधारोपण कर दिया पर्यावरण बचाने का संदेश

Report Times

कल्याण प्रभु को दिया 22 जनवरी का निमंत्रण : श्री हरि नाम प्रभात फेरी की ओर से दिया गया निमंत्रण

Report Times

प्रोफेसर मोदी बने अध्यक्ष : अग्रवाल जन कल्याण समिति के पदाधिकारियों का निर्विरोध निर्वाचन, भगेरिया महासचिव और इन्द्र सूरजगढ़िया बने कोषाध्यक्ष

Report Times

Leave a Comment