Report Times
Otherlatestकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ क्यों हुआ केस? जानिए पूरा मामला

REPORT TIMES 

Advertisement

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ राजस्थान में माहौल खराब करने के आरोप में केस दर्ज किया गया है. उनपर कई धाराओं में एफआईआर दर्ज किए गए हैं. केंद्रीय मंत्री बीजेपी की परिवर्तन यात्रा की अगुवाई कर रहे थे, जब एक सभा में उन्होंने कथित रूप से रामनवमी पर पथराव के झूठे दावे किए. शेखावत के इस बयान को लेकर राज्य के सिरोही में मामला दर्ज कराया गया है. इससे जलशक्ति मंत्री की परेशानी बढ़ सकती है.शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि मंत्री सिरोही में माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे थे. अपने भाषण में उन्होंने कहा था कि सिरोही में रामनवमी के जुलूस में पथराव हुआ और बहुसंख्यक समाज के लोगों के साथ मारपीट हुई. शिकायतकर्ता ने केंद्रीय मंत्री के खिलाफ झूठा भाषण देने और सिरोही शहर का माहौल खराब करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया. शिकायत में कहा गया है कि केंद्रीय मंत्री आगामी विधानसभा चुनावों में नाजायज फायदा उठाने के लिए हिन्दू और दूसरे धर्म के बीच नफरत फैलाने और शत्रुता बढ़ाने वाले बयान दिए.

Advertisement

Advertisement

हेट स्पीच की श्रेणी में आता है मंत्री का बयान!

Advertisement

गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ आईपीसी की धारा 295ए, 153 ए, 505 और 120बी के साथ आईटी एक्ट की धाराओं में केस दर्ज कराया गया है. शिकायत में सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस का हवाला देते हुए कहा गया है कि गजेंद्र सिंह की ओर से दिया गया भाषण सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस के मुताबिक हेट स्पीच की श्रेणी में आता है.

Advertisement

मंत्री ने यात्रा पर पत्थर, पेट्रोल बम, दुकानें जलाने का किया था दावा

Advertisement

सिरोही निवासी भरत कुमार ने शेखावत के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. 11 सितंबर को परिवर्तन यात्रा के दौरान केंद्रीय मंत्री ने कथित रूप से रामनवमी पर पथराव का दावा किया था. केंद्रीय मंत्री ने भाषण में कहा था-‘सिरोही में रामनवमी के जुलूस में पथराव हुआ था.’ शिकायतकर्ता ने उनपर झूठा बयान देने का आरोप लगाया. शिकायतकर्ता ने कहा कि ‘मंत्री ने भाषण में रामनवमी की यात्रा पर पत्थरबाजी करने, पेट्रोल बम फेंकने, दुकानें जलाने की बात कही थी, जबकि सिरोही में रामनवमी पर ऐसी कोई घटना नहीं हुई.’

Advertisement
Advertisement

Related posts

ज्ञानवापी परिसर में मिली शिवलिंग की होगी कार्बन डेटिंग, इलाहाबाद HC ने दी इजाजत

Report Times

चिड़ावा शहर में हटाए जा रहे अतिक्रमण : सूरजगढ़ रोड से शुरुआत, ट्रैफिक जाम की समस्या से मिलेगी निजात

Report Times

नीट एग्जाम के दौरान छात्राओं के निकलवाए कपड़े : शिकायत पर 5 लोगों को किया गिरफ्तार

Report Times

Leave a Comment