Report Times
latestOtherउदयपुरकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानरेलवेस्पेशल

उद्घाटन से पहले ट्रायल में हादसे का शिकार हुई वंदे भारत ट्रेन, आज पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

REPORT TIMES 

Advertisement

वंदे भारत ट्रेन एक बार फिर हादसे का शिकार हो गई. जयपुर-उदयपुर के बीच रविवार से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन शुरू होनी है, जिसका शुभारंभ पीएम नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखा कर करेंगे. शुक्रवार को जयपुर-उदयपुर के बीच वंदे भारत ट्रेन का ट्रायल हुआ. इस दौरान एक मवेशी ट्रेन से टकरा गया. ट्रेन से टकराने के बाद मवेशी जान बचा कर भाग गया, लेकिन वंदे भारत ट्रेन के इंजन के फ्रंट नोज पैनल को नुकसान पहुंच गया. ट्रायल के दौरान वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन उदयपुर से मावली, चंदेरिया होकर जयपुर गई थी. वापस जब उदयपुर आते समय चित्तौड़ स्टेशन से करीब 2 किलोमीटर पहले एक मवेशी दौड़ता हुआ ट्रैक पर आ गया और ट्रेन से टकरा गया. इसके बाद मवेशी वहां से भाग गया, लेकिन ट्रेन के इंजन के फ्रंट नोज पैनल को नुकसान हो गया.

Advertisement

Advertisement

1 घंटे तक रुकी रही ट्रेन

Advertisement

मवेशी के टकराने के बाद ट्रेन करीब 1 घंटे से अधिक समय तक रुकी रही. कर्मचारियों ने फ्रंट नोजल को सही किया. उसके बाद ट्रेन को रवाना किया गया, जो कि 10 बजे के करीब वापस उदयपुर पहुंची. इसके बाद रेलवे के अधिकारियों ने राहत की सांस ली. बता दें कि वंदे भारत एक्सप्रेस उदयपुर से जयपुर मार्ग पर चलेगी. जिसका शुभारंभ रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. इस दौरान उदयपुर रेलवे स्टेशन पर जनप्रतिनिधि, शहर के शीर्ष अधिकारी, स्कूली छात्र और रेलवे स्टाफ भी मोजूद रहेंगे. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी इस कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़ेंगे.

Advertisement

इन स्टेशनों पर होगा वंदे भारत का स्टॉपेज

Advertisement

वंदे भारत ट्रेन उदयपुर सिटी स्टेशन से प्रतिदिन सुबह 7.50 पर रवाना रवाना होकर दोपहर 2.05 बजे जयपुर पहुंचेगी. ट्रेन राणा प्रताप नगर, मावली, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, विजयनगर, अजमेर, किशनगढ़ और जयपुर दुर्गापुरा स्टेशन पर रुकेगी. वहीं, अब चंदेरिया स्टेशन पर न रुक कर यह ट्रेन चित्तौड़गढ़ स्टेशन पर रुकेगी. उदयपुर से जयपुर तक चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से चित्तौड़गढ़ के सांवलिया जी और अजमेर के ख्वाजा मोइनुद्दीन दरगाह जाने वाले लोगों को भी लाभ मिलेगा. साथ ही धार्मिक और यात्राओं का भी उदयपुर और अन्य लोगों को सीधा लाभ मिल पाएगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

वार्षिकोत्सव पर निकाली बाबा श्याम की भव्य शोभा निशान यात्रा

Report Times

राजस्थान : कांग्रेस विधायकों की बाड़ेबंदी

Report Times

यूपी बीजेपी के नए अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के इस्तीफे के बाद पंचायती राज मंत्रालय केशव प्रसाद मौर्य को दिया जा सकता है

Report Times

Leave a Comment