Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

मंच से बिजली-पानी तक, पीएम मोदी की जयपुर रैली में दिखेगा महिलाओं का दबदबा, सुरक्षा भी संभालेंगी

REPORT TIMES 

Advertisement

लोकसभा और विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण सुनिश्चित करने वाले 128वें संविधान संशोधन विधेयक के संसद से पारित होने के बाद देश की राजनीति में महिलाओं को एक अलग जगह मिलने वाली है. इसी जगह को और मजबूत करने के लिए जयपुर में पहली बार पीएम मोदी की सभा में एक अलग तरह का प्रयोग होने जा रहा है. जयपुर में होने वाली पीएम मोदी की सभा में मंच संचालन से लेकर पंडाल की सभी व्यवस्थाएं महिलाएं संभालेगी. ऐसा करके जयपुर में महिलाओं द्वारा नारी शक्ति वंदन विधेयक को लेकर पीएम मोदी का आभार जताया जाएगा.देश में पहली बार किसी प्रधानमंत्री की सभा की सभी जिम्मदारी महिलाओं द्वारा संभाली जाएगी. इससे पहले किसी भी पॉलटिकल रैली में इस तरह का प्रयोग नहीं हुआ है. पीएम मोदी की 25 सितंबर को जयपुर में होने वाली रैली में प्रदेश भाजपा की ओर से सभी जिम्मेदारी महिलाओं को सौंपी जा रही है. इसमें मंच संचालन से लेकर पंडाल की सारी व्यवस्थाएं महिलाओं के हाथों में रहेगी. पंडाल में बैठने की व्यवस्था, पदाधिकारी, कार्यकर्ता और आमजन, सभा स्थल पर बिजली-पानी की व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था और यहां तक की सुरक्षा की व्यवस्था भी महिलाओं के हाथों में ही होगी.

Advertisement

Advertisement

साढ़े चार साल बाद जयपुर में हो रही पीएम मोदी की सभा

Advertisement

जयपुर में करीब साढ़े 4 साल बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा होने जा रही है. आज, 25 सितंबर को पीएम मोदी जयपुर में भाजपा की परिवर्तन यात्राओं का आधिकारिक रूप से समापन करेंगे. जयपुर जिले की दादिया पंचायत के सूरजपुरा वाटिका में सभा होगी. सभा में करीब 5 लाख लोगों की भीड़ का लक्ष्य रखा गया है. प्रधानमंत्री मोदी की रैली में महिलाओं द्वारा मैनजमेंट का काम देखना अपनी आप में एक बड़ी बात है.

Advertisement

पीएम मोदी मध्य प्रदेश और राजस्थान के दौरे पर जाएंगे

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने हाल ही में महिलाओं के लिए चुनावों में आरक्षण की व्यवस्था बनाई है. लोकसभा से लेकर विधानसभा चुनावों तक महिलाओं की भागीदारी 33 फीसदी तय हो पाई है. आज प्रधानमंत्री दो राज्यों के दौरे पर जा रहे हैं. मध्य प्रदेश में पार्टी के जन समर्थन यात्रा का समापन करेंगे. वहीं राजस्थान में पार्टी के जन आक्रोश यात्रा के समापन समारोह में अपना संबोधन देंगे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

RPSC पेपर लीक मास्टरमाइंड सारण को 9 दिन की रिमांड, भागने में मदद करने वाला दोस्त भी अरेस्ट

Report Times

घर के बाहर नींबू और मिर्च टांगना नहीं है अंधविश्वास! इसके पीछे का साइंस जान रह जाएंगे दंग

Report Times

8th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को मिलेगा आठवें वेतन आयोग का तोहफा! रेल यूनियन ने लिखा पत्र

Report Times

Leave a Comment