Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

हवाई चप्पल, हाफ स्लीव शर्ट में मिलेगी एंट्री, राजस्थान RAS परीक्षा से पहले देख लें ड्रेस कोड

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन की तरफ से राजस्थान प्रशासनिक सेवा यानी RPSC RAS 2023 परीक्षा 1 अक्टूबर 2023 को आयोजित की जाएगी. इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो गया है. आयोग की तरफ से परीक्षा की तारीखों की घोषणा हो गई है. इस परीक्षा में शामिल होने से पहले ड्रेस कोड के बारे में जरूर जान लें. राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन की तरफ से ज्यादा इस वैकेंसी के माध्यम से कल 905 पदों पर भारतीय की जाएगी. इन पदों के लिए परीक्षा का आयोजन सिर्फ एक दिन होगा. बता दें कि इस वैकेंसी में लाखों उम्मीदवारों ने आवेदन किया है ऐसे में परीक्षा केद्रों पर सुरक्षा इंतजाम सख्त होंगे. परीक्षार्थी की एक गलती उन्हें परीक्षा देने से रोक सकती है. एग्जाम गाइडलाइन और ड्रेस कोड की डिटेल नीचे देख सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Rajasthan RAS Exam ड्रेस कोड

Advertisement
  1. राजस्थान प्रशासनिक सेवा परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर जाने से पहले अपना एडमिट कार्ड प्रिंट लेकर जाना होगा. बिना इसके एग्जाम हॉल में एंट्री नहीं मिलेगी.
  2. बोर्ड की तरफ से जारी गाइडलाइन के अनुसार, पुरुष उम्मीदवारों को हॉफ स्लीव शर्ट या टीशर्ट पहनकर एग्जाम सेंटर पर आना होगा. इसके अलावा हवाई चप्पल पहन कर आने के लिए कहा गया है.
  3. महिला कैंडिडेट्स को भी हाफ स्लीव सूट, कुर्ती या ब्लाउज पहन कर आना होगा. साथ ही किसी प्रकार के आभूषण पहन कर आने पर एंट्री नहीं मिलेगी.
  4. महिला उम्मीदवारों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि उनके बाल सिंपल रबड़ से बंधे हुए होने चाहिए.
  5. परीक्षा हॉल के अंदर स्मार्ट वॉच, मोबाइल फोन, ईयरफोन या स्मार्ट कैलकुलेटर जैसे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बैन हैं.
  6. परीक्षार्थी अपने साथ एडमिट कार्ड की हार्ड कॉपी के अलावा आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी कार्ड या पासपोर्ट में से कोई एक आईडी कार्ड लेकर जरूर जाएं.
  7. परीक्षार्थियों के पास उनकी लेटेस्ट पासपोर्ट साइज की 8 से 10 फोटो होनी चाहिए. ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

Advertisement

Related posts

Tech Mahindra Share Price: टेक महिंद्रा का मुनाफा 41% कमा, फिर भी 10% उछला स्टॉक का भाव, जानें क्या है कारण

Report Times

नर्सेज का अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन आज भी रहा जारी:22 जुलाई को करेंगे हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ, मांगे पूरी ना होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी

Report Times

गरीब रथ एक्सप्रेस में बम की सूचना, धौलपुर स्टेशन पर साढ़े 3 घंटे खड़ी रही ट्रेन

Report Times

Leave a Comment