Report Times
latestOtherकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधौलपुरराजस्थानरेलवेस्पेशल

गरीब रथ एक्सप्रेस में बम की सूचना, धौलपुर स्टेशन पर साढ़े 3 घंटे खड़ी रही ट्रेन

REPORT TIMES 

Advertisement

हजरत निजामुद्वीन से चेन्नई जा रही गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन में बम होने की सूचना पर सोमवार देर शाम हड़कंप मच गया. ट्रेन को आपात स्थिति में राजस्थान के धौलपुर जंक्शन पर रोका गया और रेल प्रशासन एवं जिला पुलिस द्वारा ट्रेन की गहनता से जांच की गई. सूत्रों ने बताया कि ट्रेन में बम की सूचना झूठी निकली, जिसके बाद रेल प्रशासन ने राहत की सांस ली. जांच के चलते करीब तीन घंटे बाद ट्रेन को धौलपुर से रवाना किया गया. रेलवे सूत्रों के अनुसार, रेल प्रशासन को 139 नंबर पर सोमवार देर शाम हजरत निजामुद्वीन से चेन्नई जा रही 12612 गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन के जी-2 कोच में बम होने के बारे में सूचना मिली थी. इसके बाद ट्रेन को शाम करीब छह बजकर 45 मिनट पर धौलपुर जंक्शन स्टेशन पर प्लेटफार्म संख्या-दो पर आपात स्थिति में रोका गया.

Advertisement

Advertisement

RPF-GRP ने ट्रेन के अंदर की जांच

Advertisement

धौलपुर जंक्शन के स्टेशन अधीक्षक एस.के. जैन ने बताया कि ट्रेन को रोककर आरपीएफ एवं जीआरपी के साथ में धौलपुर जिला पुलिस ने आगरा और मुरैना से आए बम निरोधक दस्ते एवं स्वान दस्ते के साथ गरीब रथ एक्सप्रेस के चार डिब्बों की सघनता से जांच की. जांच के दौरान कोई भी बम एवं अन्य आपत्तिजनक सामान नहीं मिला.

Advertisement

एसपी ने दी मामले की जानकारी

Advertisement

वहीं धौलपुर आरपीएफ की टीम ने ट्रेन में सवार पांच संदिग्ध यात्रियों को हिरासत में लिया. हालांकि जांच के दौरान ट्रेन में कुछ नहीं मिला. एसपी आशुतोष बागरी ने बताया कि गरीब रथ एक्सप्रेस में बम मिलने की सूचना पर हमने बीडीएस की टीम को धौलपुर भेजा था, लेकिन ट्रेन में कुछ नहीं मिला. हमारी टीम वापस आ गई है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अहलावत का जगह जगह हुआ स्वागत

Report Times

शिव- पार्वती सृष्टि के आधार – आचार्य राजेश्वर

Report Times

चक्रवात बिपारजॉय अरब सागर में विकराल रूप में है. आशंका है कि 15 जून को चक्रवात तूफान गुजरात के जखाऊ तट को पार करेगा. इस बीच मौसम विभाग ने बताया कि अरब सागर में उठा बिपारजॉय सबसे लंबा समय बिताना वाला चक्रवात है. 6 जून को तड़के 5.30 बजे अरब सागर में चक्रवात बिपारजॉय शुरू हुआ था. इसे अबतक 7 दिन 12 घंटे हो चुके हैं. 57 साल में यह ऐसा तीसरा चक्रवात है जो देश के पश्चिमी राज्य (गुजरात) से होकर गुजरेगा.

Report Times

Leave a Comment