Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

मध्य प्रदेश के साथ राजस्थान-छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों पर भी होगा मंथन, इस दिन BJP हाईकमान की लगेगी मुहर

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दो दिनों तक जयपुर में बैठक करके सियासी नब्ज की थाह लेने के बाद गुरुवार को दिल्ली वापस लौट आए हैं. इस दौरान नड्डा-शाह ने प्रदेश के तमाम दिग्गज नेताओं के साथ बैठक कर उम्मीदवारों के नाम पर मंथन किया और अब उसे फाइनल मुहर दिल्ली में लगेगी. इसी मद्देनजर बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 1 अक्टूबर यानि रविवार को बुलाई गई है, जिसमें राजस्थान के साथ-साथ मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों के नाम पर भी मुहर लगेगी? बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की रविवार शाम को होने वाली बैठक में राजस्थान के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा होगी. इसके साथ छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के उम्मीदवारों के नाम पर मंथन किया जाना है. राजस्थान चुनाव के उम्मीदवारों को लेकर बीजेपी की तरफ से अभी तक एक भी लिस्ट जारी नहीं की गई है जबकि मध्य प्रदेश की तीन और छत्तीसगढ़ की एक सूची जारी की जा चुकी है. इस तरह से राजस्थान के उम्मीदवारों की पहली सूची 1 अक्टूबर को बैठक के बाद किसी भी दिन जारी हो सकती है.

Advertisement

Advertisement

राजस्थान चुनाव को लेकर जयपुर पहुंचे थे नड्डा-शाह

Advertisement

राजस्थान चुनाव को लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बुधवार शाम जयपुर पहुंचे थे. दोनों ही केंद्रीय नेताओं बुधवार देर रात तक राजस्थान के नेताओं के साथ बैठक करते रहे. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ सहित प्रदेश के तमाम दिग्गज नेताओं ने साथ नड्डा और शाह ने बैठक किया. सूत्रों के मुताबिक इस दौरान टिकट वितरण, चुनाव रणनीति, प्रचार जैसे विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई.

Advertisement

सर्वे के आधार पर विधानसभा सीटों को किया कैटगराइज

Advertisement

बीजेपी इस बार सत्ता हासिल करने के लिए कोई जोखिम लेने के मूड में नहीं है. ऐसे में बीजेपी उन्हीं नेताओं को टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारने की कोशिश है, जो जीतने की ताकत रखते हैं. यही वजह है कि बीजेपी टिकटों को लेकर काफी सावधानी से कदम उठा रही है. राज्य की कुल 200 सीटें हैं, जिन पर सर्वे करके चार श्रेणी में बांट रखा है. विधानसभा सीटों को A, B, C और D चार तरह के श्रेणी बनाई गई. इनमें A श्रेणी की सीट बीजेपी का गढ़ रही है. बीजेपी ने बी श्रेणी में उन सीटों को रखा है, जहां पर पार्टी जीतती रही है, लेकिन पिछले चुनाव में हार गई थी. सी और डी श्रेणी की सीटों पर विशेष नजर है. बीजेपी इन श्रेणी की सीटों पर अब जीत हासिल करने के लिए लगातार जुटी हुई है. ऐसे में इन कमजोर विधानसभा सीटों पर बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री और सांसदों को उतारने का मन बनाया है. माना जा रहा है कि बीजेपी ने जिस तरह मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कमजोर सीटों पर पहले कैंडिडेट घोषित किए हैं, उसी तरह राजस्थान में भी बीजेपी टिकटों की सूची जारी करेगी.

Advertisement

छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश में उम्मीदवारों का ऐलान

Advertisement

छ्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की बीजेपी ने एक सूची जारी की है, जिसमें 21 सीटों कैंडिडेट के नाम घोषित किए गए हैं. बीजेपी अब दूसरी लिस्ट एक अक्टूबर की बैठक के बाद घोषित करेगी. इसी तरह से बीजेपी ने मध्य प्रदेश उम्मीदवारों को लेकर तीन सूची जारी कर चुकी है. पहली सूची में 39 उम्मीदवार और दूसरी में भी 39 कैंडिडेट जबकि तीसरी सूची में एक उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया गया था. इस तरह मध्य प्रदेश की चौथी सूची अब एक अक्टूबर के बाद जारी होगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

Rajkot fire incident: राजकोट अग्निकांड: बच्चों को आग में जलता देख कूदे पिता, एक ही परिवार के 5 सदस्यों की गई जान

Report Times

कैंसर पीड़ित पिता को बेटे ने डंडे से पीटा:बेटा-बहू को झगड़ा करने से टोका था, रुपए नहीं दिए तो बहू ने कचरे में फेंकी दवाइयां

Report Times

Ayodhya Ram Mandir: रामनवमी पर 20 घंटे होंगे रामलला के दर्शन, पास से दर्शन की व्यवस्था रहेगी निरस्त

Report Times

Leave a Comment