Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिस्पेशल

विधानसभा-लोकसभा में BJP की पक्की करेंगे जीत, पार्टी का आंख-नाक-कान बनेंगे विस्तारक

REPORT TIMES 

Advertisement

देशभर में चुनावों के लिए विस्तारकों की बहाली, ट्रेनिंग और तेजी से काम पर लगाने के लिए बीजेपी ने अहम फैसला लिया है. लोकसभा और विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बीजेपी ने विस्तारकों की बहाली के लिए एक समिति का गठन किया है. अगले दो महीने में पूरे देश में इनकी बहाली की जाएगी. 10 सदस्यीय समिति देशभर में विस्तारकों का नियोजन देखेगा. उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, राजस्थान, बिहार जैसे बड़े राज्यों में बीजेपी के विस्तारकों की बहाली और ट्रेनिंग 1 दिसंबर से पहले करने और पूरी तरह से जमीन पर काम में लगाने का लक्ष्य रखा है. वहीं छोटे राज्यों में विस्तारकों को बहाली और ट्रेनिंग का काम 1 जनवरी से पूरा कर जमीन पर काम पर उतरने को योजना है. देशभर में विस्तारक योजना के सभी एक्टिविटी का काम केंद्रीय स्तर पर बीजेपी महासचिव सुनील बंसल देखेंगे. सुनील बंसल के नीचे 10 बीजेपी नेताओं की टीम देश के अलग-अलग राज्यों में विस्तारक का काम देखेगी.

Advertisement

Advertisement

विस्तारकों की कमेटी में शामिल होंगे ये बड़े नेता

Advertisement

विस्तारक योजना का संयोजक उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा को बनाया गया है, जबकि सह संयोजक बिहार के संगठन महामंत्री भीखू भाई दलसानिया और दिल्ली के बीजेपी नेता राजकुमार शर्मा को बनाया गया है. इसके 7 सदस्य तमिलनाडु के प्रो श्रीनिवासन, महाराष्ट्र के सुनील कर्जतकार, यूपी के विजय बहादुर पाठक, मध्य प्रदेश के श्याम महाजन, हिमाचल के उमेश शर्मा, बिहार के प्रोफेसर मनोज सिंह और त्रिपुरा के बीजेपी नेता किशोर वर्मन को बनाया गया है. इन सभी नेताओं को देशभर के अलग-अलग राज्यों में विस्तारक बहाली, ट्रेनिंग और समन्वय की जिम्मेदारी दी गई है.

Advertisement

बीजेपी के लिए क्या काम करते हैं विस्तारक?

Advertisement

बीजेपी ने हरेक राज्य में 3 से 4 बीजेपी नेताओं की समिति बनाने का निर्णय लिया, जो विस्तारकों के कोऑर्डिनेशन, ट्रेनिंग, उनके डेली एक्टिविटी और फीडबैक पर अमल का काम करेंगे. ये सभी विस्तारक सीधे तौर पर दिल्ली के केंद्रीय कार्यालय से भी जुड़े रहेंगे. ये सभी विस्तारक देशभर के हरेक लोकसभा और विधानसभा स्तर पर बहाल किए जाएंगे, जो बीजेपी के मौजूदा जिला और मंडल स्तरीय टीम के साथ मिलकर काम करेंगे.

Advertisement

बीजेपी-आरएसएस के सदस्य होते हैं विस्तारक

Advertisement

बीजेपी ने इस बावत सभी प्रदेश के अध्यक्षों को पत्र लिखा है और अति शीघ्र विस्तारकों के काम को तेजी से लागू करने का आदेश दिया है. बीजेपी के ये विस्तारक ऐसे कार्यकर्ता होते हैं, जो सालों से भाजपा या राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के किसी प्रकल्प में काम कर रहे हैं. ये पार्टी का जमीन पर आंख नाक और कान होते हैं जो रोज बरोज जमीनी हकीकत से पार्टी के ऊपर के नेताओं को रिपोर्ट देते हैं. ये बूथ मजबूत करने का काम करते हैं. साथ ही ये सभी विस्तारक भाजपा के पूर्ण सदस्य होते हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

वकील जो लिखकर ले जाते हैं वैसा ही फैसला आता है… अशोक गहलोत ने कोर्ट पर उठाए सवाल

Report Times

सेमरियावां : कोरोना काल में आर्थिक कष्ट उठा रहे शिक्षक- मो अहमद

Report Times

राजस्थान में पुलिस के सामने महिला पर हमला, लात-घुसों से मारते वीडियो वायरल, 7 गिरफ्तार

Report Times

Leave a Comment