Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजस्थानविरोध प्रदर्शनस्पेशलहादसा

कई मंदिरों के गेट बंद, 500 दुकानों में लटके ताले, युवक की मौत के बाद जयपुर में तनाव; चप्पे-चप्पे पर पुलिस

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान के जयपुर के सुभाष चौक पर युवक की हत्या से तनाव कायम है. पुलिस इलाके में फ्लैग मार्च कर रही है. सुभाष चौक के पास के मार्केट में पूरी तरह सन्नाटा पसर गया है. लगभग 500 दुकानों पर ताला लटका हुआ है. दुकानदारों में दहशत का माहौल है. वहीं, पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज करते हुए 15 लोगों को नामजद आरोपी बनाया है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. यह विवाद दो बाइकों की एक्सीडेंट से शुरू हुआ. पहले कहासुनी हुई, इसके बाद मारपीट शुरू हो गई. एक युवक ने रॉड से युवक के सिर पर वार कर दिया. इस हमले में युवक बुरी तरह से जख्मी हो गया, जिसकी बाद में मौत हो गई. इसके बाद एक समुदाय के लोग सड़क पर आकर विरोध प्रदर्शन करने लगे. वहीं,लोगों के विरोध को देखते हुए सुभाष चौक पर स्थित मंदिरों के पुजारियों ने गेट बंद कर दिए.

Advertisement

Advertisement

50 लाख रुपये देने की घोषणा की

Advertisement

वहीं, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मृतक के परिजन को 50 लाख रुपये देने की घोषणा की है. साथ ही घर के एक सदस्य को नौकरी देने का वादा किया है. वहीं, घरवालों को एक डेयरी बूथ भी दिया जाएगा. वहीं, मारपीट की घटना सड़क पर लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

Advertisement

मारपीट की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई

Advertisement

सीसीटीवी में नजर आ रहा है कि दो बाइकें आपस में टकरा जाती हैं. इसके बाद दोनों बाइक सवार आपस में झगड़ा करने लगते हैं. इसके बाद एक बाइक सवार के समर्थन में कुछ और लोग आ जाते हैं और दूसरे बाइक सवार को पीटने लगते हैं. मारपीट की इस घटना में बाइक सवार इकबाल की मौत हो गई.

Advertisement

परिजनों ने किया हंगामा

Advertisement

इकबाल के परिजनों का आरोप है कि बेटे की रॉड से पीट-पीटकर हत्या की गई है. हालांकि, पुलिस जब युवक का शव पोस्टमार्टम के लिए ले जाने लगी, तो परिजन भड़क उठे. परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि वह आरोपियों को बचा रही है.

Advertisement

पुलिस अफसरों ने लोगों को समझाया

Advertisement

युवक की मौत के बाद वह मुआवजे की मांग करने लगे. हंगामे को देखते हुए मौके पर पहुंचे पुलिस के वरिष्ठ अफसरों ने परिजनों को समझा-बुझा कर शांत कराया और सरकार से हर संभव मदद का आश्वासन दिया. इसके बाद पुलिस युवक के शव को पोस्टमार्टम कराने एसएमएस अस्पताल पोस्टमार्टम हाउस लेकर गई.

Advertisement

पुलिस के अफसरों का कहना है कि सड़क पर लगे सीसीटीवी कैमरों के और फुटेज को खंगाला जा रहा है. वहीं, ऐसे भी खबर है कि कुछ उपद्रवियों ने दुकानों में लूटपाट करने की भी कोशिश की. हालांकि, अभी इस पर पुलिस की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

योग ने भारत के सॉफ्ट पावर को दी नयी पहचान, पूरी दुनिया मना रही योगा डे

Report Times

राजस्थान: पहले ‘शराब पार्टी’, फिर दोनों खूब लड़े… पति ने पत्नी को पत्थर से वारकर मार डाला

Report Times

Deepfake: एनएसई प्रमुख का वीडियो बना शेयर खरीदने किया जा रहा प्रेरित, एक्सचेंज ने निवेशकों से कही ये बात

Report Times

Leave a Comment