Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमनोरंजनसोशल-वायरलस्पेशल

53 साल बाद नसीरुद्दीन शाह की बेटी को अलीगढ़ से मिला जन्म प्रमाण पत्र, जानें पूरा मामला

REPORT TIMES 

Advertisement

तीन महीने की जद्दोजहद के बाद फिल्म अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की बेटी का अलीगढ़ नगर निगम ने जन्म प्रमाण पत्र जारी कर दिया. सीएमओ और मजिस्ट्रेट की रिपोर्ट लगने के बाद जन्म प्रमाण पत्र जारी किया गया है. नगर निगम ने जन्म प्रमाण पत्र जरी आकर उसे आवेदक को सौंप दिया है. नसरुद्दीन शाह की बेटी हिबा नसीरुद्दीन शाह को पासपोर्ट में लगाने के लिए जन्म प्रमाण पत्र की जरूरत पड़ी थी. हिबा का साल 1970 में अलीगढ़ के एक निजी अस्पताल में जन्म हुआ था. उस वक्त नसीरुद्दीन शाह अपनी पहली पत्नी के साथ अलीगढ़ में ही रहते थे. जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के लिए हिबा ने अपने एक रिश्तेदार की मदद से जुलाई 2023 में अलीगढ़ नगर निगम में आवेदन किया था, लेकिन आवेदन गलत जोन में चला गया. आवेदक को फिर से दोबारा आवेदन करना पड़ा. अलीगढ़ नगर निगम ने जन्म प्रमाण पत्र जारी करने से पहले सभी दस्तावेजों का रिश्तेदार से सत्यापन कराया था.

Advertisement

Advertisement

जिस अस्पताल में हुआ जन्म वह हो गया था बंद

Advertisement

वहीं 53 साल पहले अलीगढ़ के सेंटर पॉइंट स्थित जिस अस्पताल में हिबा का जन्म हुआ था वह अब बंद हो चुका है. इसको लेकर अगस्त माह में सत्यापन के लिए सीएमओ ऑफिस में पत्रावली भेजी गई थी. सीएमओ ऑफिस से भी नियमानुसार जन्म प्रमाण पत्र जारी करने का आदेश कर दिया गया. इसके बाद सितंबर माह में एसडीएम कोल के पास दस्ताबेज भेजे गये. एसडीएम कोल ने सभी रिपोर्ट अवलोकन करने के बाद जन्म प्रमाण पत्र जारी करने की संतुष्टि दे दी.

Advertisement

तीन महीने बाद मिला जन्म प्रमाण पत्र

Advertisement

सीएमओ और मजिस्ट्रेट की रिपोर्ट लगने के बाद नगर निगम ने हिबा नसीरुद्दीन शाह का जन्म प्रमाण पत्र जारी किया. इस पूरी प्रक्रिया में करीब तीन माह का समय लग गया. जिस रिश्तेदार के माध्यम से जन्म प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किया गया था वह उसे सौंप दिया गया.

Advertisement
Advertisement

Related posts

Ideas Of India: कपिल देव ने कहा- ‘आज माता-पिता अपने बच्चों को ग्राउंड्स पर लेकर आ रहे’

Report Times

IPO में नहीं खरीद पा रहे शेयर तो यह Mutual Fund है बेहतर साधन, 1 दिन में कर सकते हैं कितना भी बड़ा निवेश

Report Times

Chhattisgarh: वोटिंग से पहले कांकेर में बड़ा मुठभेड़, टॉप कमांडर सहित 18 नक्सली ढेर, तीन जवान घायल

Report Times

Leave a Comment