Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंतेलंगानाराजनीतिस्पेशल

नवरात्रि से पहले शक्ति वंदन शुरू कर दिया… महिला आरक्षण पास होने पर बोले पीएम मोदी

REPORT TIMES 

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को तेलंगाना दौरे पर पहुंचे हुए हैं. जहां, महबूब नगर में कई विकास कार्यों का शिलान्यास करने के बाद सभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा है कि इन विकास कार्यों से राज्य में रोजगार के अनेक अवसर खुलने वाले हैं. तेलंगाना जैसे राज्य में रोड और रेल कनेक्टिविटी की बहुत जरूरत है. हमनें नारी शक्ति वंदन अधिनियम को पास करा कर हमे नवरात्रि से पहले ही शक्ति के भाव को स्थापित कर दिया है. देश के कई प्रमुख इकोनॉमिक कॉरिडोर तेलंगाना से होकर गुजर रहे हैं. ये कॉरिडोर तेलंगाना के विकास में बहुत मदद करने वाले हैं. भारत हल्दी का प्रमुख उत्पादक और निर्यातक देश है. तेलंगाना में भी यहां के किसान में बड़ी मात्रा में हल्दी का उत्पादन करते हैं. कोरोना के बाद हल्दी को लेकर जागरूकता भी बढ़ी है. केंद्र सरकार ने हल्दी किसानों के हित के लिए नेशनल टर्मरिक बोर्ड के गठन का निर्णय किया है. पीएम मोदी ने कहा, आज तेलंगाना में कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है. इससे यहां उत्सव का रंग और खिल उठा है. मैं तेलंगाना के लोगों को 13500 करोड़ रुपए की योजानाएं, अलग-अलग परियोजानाएं शुरू की है. मैंने कई ऐसे रोड प्रोजेक्ट कनेक्टिविटी का शिलान्यास किया है जिससे यहां के लोगों के जीवन में बहुत बड़े बदलाव आएंगे. इसके जरिए महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में आवाजाही और आसान हो जाएगी.

Advertisement

Advertisement

देश के कई इकोनॉमिक कॉरिडोर तेलंगाना से होकर गुजर रहे

Advertisement

उन्होंने कहा, देश के कई प्रमुख इकोनॉमिक कॉरिडोर तेलंगाना से होकर गुजर रहे हैं. ये सभी राज्यों को ईस्ट और वेस्ट से जोड़ने का माध्यम बनेंगे. आज पुरी दुनिया में एनर्जी और एनर्जी सिक्योरिटी पर बहुत चर्चा हो रही है. भारत ने न सिर्फ अपने उद्योगों बल्कि घरेलू लोगों के लिए एनर्जी निश्चित की है.

Advertisement

तेलंगाना में बनेगी सेंट्रल ट्राइबल यूनिवर्सिटी

Advertisement

देश में एलपीजी कनेक्शन की जो संख्या 2014 में 14 करोड़ के आसपास थी वो 2023 में 32 करोड़ से ज्यादा हो गई. हाल ही में अपने गैस सिलेंडरों की कीमतों में कमी की है. मैंने आज हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में विभिन्न भवनों का उद्घाटन किया है. हैदराबाद यूनिवर्सिटी को सरकार ने विशेष फंड भी उपलब्ध कराया है. आज मैं यहां एक और बड़ी घोषणा करने जा रहा हूं. भारत सरकार राज्य के मुलुगु जिले में एक सेंट्रल ट्राइबल यूनिवर्सिटी स्थापित करेगी. केंद्र सरकार इसके लिए 900 करोड़ रुपए खर्च करेगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान में चुनावी सरगर्मियां तेज, राजेंद्र राठौड़ बनाए जा सकते हैं नेता प्रतिपक्ष, पूनिया को मिलेगी ये जिम्मेदारी!

Report Times

COVID 4th Wave से पहले मिला कोरोना का नया म्युटेंट XE,कोरोना वायरस महामारी का खतरा अभी टला नहीं

Report Times

अब शपथ लेते समय संसद में नहीं लगेंगे नारे, स्पीकर ओम बिरला ने किया बड़ा बदलाव

Report Times

Leave a Comment