Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

अशोक गहलोत ने राजस्थान हाईकोर्ट से मांगी माफी, न्यायपालिका में भ्रष्टाचार को लेकर दिया था बयान

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थान हाईकोर्ट से माफी मांगी है. यह माफी उन्हें न्यायपालिका में भ्रष्टाचार वाले बयान पर मांगनी पड़ी. हाईकोर्ट की जयपुर बेंच में मंगलवार को गहलोत ने अपना जवाब दाखिल किया, उसमें उन्होंने कहा कि – ‘मैंने जो भी बयान दिया था वो मेरा नहीं था, बयान देते वक्त मैंने ये भी कहा था कि मैंने ऐसा सुना है, यदि फिर भी यदि न्यायपालिका की गरिमा को इससे ठेस पहुंची है तो मैं माफी मांगता हूं’. अशोक गहलोत के बयान दाखिल करने के बाद जयपुर खंडपीठ के मुख्य न्यायाधीश एजी मसीह ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 7 नवंबर की तारीख तय की है. वहीं सीएम अशोक गहलोत द्वारा न्यायपालिका पर कमेंट किए जाने पर केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि है कि एक प्रदेश के सीएम को न्यायपालिका पर इस तरह के कमेंट नहीं करने चाहिए थे.

Advertisement

Advertisement

सीएम अशोक गहलोत ने कहा- ‘मैं खुद लॉ ग्रेजुएट’

Advertisement

सीएम अशोक गहलोत के अधिवक्ता प्रतीक कासलीवाल के मुताबिक राजस्थान हाईकोर्ट की जयपुर खंडपीठ में दाखिल जवाब में सीएम अशोक गहलोत ने अपने बयान के लिए माफी मांग ली है, सीएम ने जवाब में कहा है कि – ‘मैंने जो स्टेटमेंट दिया था, उसमें मैंने कहा था कि ये मैंने सुना है, लेकिन अखबारों में गलत तथ्य प्रकाशित किए गए. मैं खुद लॉ ग्रेजुएट हूं, मैंने हमेशा न्यायपालिका का सम्मान किया है. यदि तथ्यों से ऐसा लगता है कि मेरे कथन से न्यायपालिका की गरिमा को ठेस पहुंची है तो मैं माफी मांगता हूं’

Advertisement

क्या था पूरा मामला

Advertisement

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने बीती 30 अगस्त को एक बयान में कहा था कि ‘न्यायपालिका में भ्रष्टाचार हो रहा है, मैंने सुना है कि कई वकील ही जजमेंट लिखकर ले जाते हैं’ इस बयान के बाद बहुत बवाल हुआ था. प्रदेश की अदालतों में अधिवक्ताओं में प्रदर्शन भी किए थे. अधिवक्ता शिवचरण गुप्ता सहित अन्य अधिवक्ताओं ने अशोक गहलोत के खिलाफ याचिकाएं दायर की थी. इसी मामले में सीएम अशोक गहलोत ने अपना जवाब दाखिल किया है.

Advertisement

एक सीएम को नहीं करने चाहिए ऐसे कमेंट : मेघवाल

Advertisement

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत द्वारा न्यायपालिका पर किए गए कमेंट को केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने दुखद बताया है, उन्होंने कहा कि एक सीएम को इस तरह का कमेंट नहीं करना चाहिए. वह पूरी न्यायपालिका को ही भ्रष्ट बता रहे हैं. एक सीएम से इस तरह की टिप्पणी की उम्मीद नहीं की जा सकती.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सीएम योगी को लेकर KRK का बड़ा बयान, कहा- उनकी हार नहीं हुई, तो नहीं लौटूंगा भारत

Report Times

नेता बोले- अब जोधपुर में बिगड़ा माहौल, राज्य में कानून व्यवस्था विफल

Report Times

मंत्री बृजेंद्र सिंह ओला ने किया विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण 

Report Times

Leave a Comment