Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

राजस्थान कॉन्स्टेबल एग्जाम डेट जारी, पुरुष कैंडिडेट्स को 25 मिनट में दौड़ना होगा 5 किमी

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो गया है. राजस्थान पुलिस की तरफ से कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित कर दी गई है. कमीशन की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 26 अक्टूबर 2023 से शुरू हो जाएगी. राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 7 अगस्त 2023 को शुरू हुई थी. इसमें आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 27 अगस्त 2023 तक का समय दिया गया था. इस वैकेंसी के लिए अब परीक्षा की तारीख घोषित हो गई है. बता दें कि परीक्षा कुल 5 दिनों तक चलेगी.

Advertisement

Advertisement

Rajasthan Police Constable परीक्षा की तारीख

Advertisement

राजस्थान पुलिस की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 26 अक्टूबर से 31 अक्टूबर 2023 तक आयोजित होगी. इस वैकेंसी के लिए एडमिट कार्ड अभी जारी नहीं हुआ है. एडमिट कार्ड परीक्षा से 7 दिन पहले जारी होगा. एग्जाम की डिटेल्स ऑफिशियल वेबसाइट पर देख सकते हैं.

Advertisement

फिजिकल टेस्ट

Advertisement

राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा में सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स के लिए फिजिकल टेस्ट का आयोजन किया जाएगा. फिजिकल टेस्ट में शामिल होने से पहले फिजिकल एलिजिबिलिटी के बारे में जान लें. इस वैकेंसी में पुरुष उम्मीदवारों की हाईट 168 सेंटीमीटर और महिला उम्मीदवारों की हाईट 152 सेंटीमीटर होनी चाहिए. बात करें चेस्ट की तो पुरुष उम्मीदवारों के सीने की चौड़ाई 81 से 86 सेंटीमीटर मांगी गई है. इसके अलावा पुरुषों को 25 मिनट में 5 किलोमीटर दौड़ना होगा. वहीं, महिला उम्मीदवारों को 35 मिनट में 5 किलोमीटर की दौड़ लगानी होगी. ऑफिशियल नोटिफिकेशन में एग्जाम डिटेल्स देख सकते हैं.

Advertisement

वैकेंसी डिटेल्स

Advertisement

राजस्थान में कॉन्स्टेबल के पद पर निकली इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 3578 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें कॉन्स्टेबल नॉन टीएसपी क्षेत्र के लिए कुल 3240 पद निर्धारित हैं. इसके अलावा, कॉन्स्टेबल टीएसपी क्षेत्र के कुल 338 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. बता दें कि इस वैकेंसी के माध्यम से राज्य के सभी जिलों में भर्तियां होंगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मुंबई इंडियंस होगी प्लेऑफ की रेस से बाहर, ये 4 रास्ते भी अब नहीं बचा सकते!

Report Times

अब 60 साल से कम उम्र वाले भी 15 जुलाई से मुफ्त में लगवा सकेंगे कोरोना वैक्सीन का बूस्टर डोज, मोदी सरकार का बड़ा फैसला

Report Times

भाजयुमो झुंझुनू की जिला कार्यकारिणी बैठक में भाजयुमो को बूथ स्तर तक मजबूत करने की संगठनात्मक योजना बनाई

Report Times

Leave a Comment