Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंबिहारराजनीतिरेलवेस्पेशल

IRCTC Scam : तेजस्वी यादव ने मांगी विदेश जाने की अनुमति, कोर्ट ने दी अगली तारीख

REPORT TIMES

Advertisement

रेलवे होटलों से जुड़े IRCTC घोटाले के मामले की सोमवार को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई. कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए 20 अक्टूबर को अगली तारीख दी है. इस बीच बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने विदेश जाने की अनुमति मांगी है, साथ ही अपना पासपोर्ट जारी करने की अर्जी भी दाखिल की है, इस मामले की कोर्ट अलग से सुनवाई करेगा, जिसके लिए 16 अक्टूबर की तारीख तय की गई है. रेलवे होटलों के टेंडर से जुड़े IRCTC घोटाले में आरोप तय करने के लिए सोमवार को दिल्ली में राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई. मामले में एक पक्ष की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने 20 अक्टूबर की अगली तारीख दे दी. इस दिन तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी की तरफ से दलीलें रखी जाएंगी. इसके बाद कोर्ट आगे की कार्रवाई करेगा.

Advertisement

Advertisement

तेजस्वी यादव ने दी पासपोर्ट जारी करने की मांग

Advertisement

राउज एवेन्यू कोर्ट में मामले की सुनवाई के दौरान बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने अर्जी दाखिल कर विदेश यात्रा की अनुमति मांगी और पासपोर्ट जारी करने की मांग की. इस पर कोर्ट ने अर्जी की कॉपी सीबीआई को देने के निर्देश दिए. इस मामले की सुनवाई के लिए कोर्ट की ओर से 16 अक्टूबर की तारीख तय की गई है.

Advertisement

क्या है मामला

Advertisement

2004 से 2009 के बीच लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री रहने के दौरान इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) के जरिए रांची और पुरी में संचालित होटलों की देखरेख का जिम्मा एक कंपनी को दे दिया गया था. आरोप है कि इस जिम्मेदारी के बदले कंपपनी ने लालू यादव को पटना में तीन एकड़ जमीन थी, जो बेनामी थी. 2006 में रांची और ओडिशा के पुरी में दो होटलों के ठेके को लेकर इस तरह की बात सामने आई थी. इस मामले में अब तक सीबीआई कई बार बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी से पूछताछ कर चुकी है. 2017 में इनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सनातन संस्कृति यात्रा पहुंची चिड़ावा : हिन्दू संस्कृति के प्रचार-प्रसार के उद्देश्य से निकाली जा रही यात्रा

Report Times

राजस्थान में श्री सीमेंट के 24 से ज्यादा ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड:लेबर को पेमेंट और कोयला खरीदने में भी फर्जीवाड़ा हुआ

Report Times

मणप्पुरम गोल्ड कंपनी के ऑफिस में डकैती: इंजीनियरिंग स्टूडेंट बनकर कमरा किराये पर लिया, 13 दिन रेकी करके की डकैती, पुलिस के हाथ खाली

Report Times

Leave a Comment