Report Times
latestOtherअलवरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानविरोध प्रदर्शनस्पेशल

राजस्थान की इस यूनिवर्सिटी में छात्रों का अनोखा विरोध! जल सत्याग्रह के बाद अब ली भू समाधि

REPORT TIMES 

Advertisement

अलवर: राजस्थान के अलवर जिले में स्थित मत्स्य विश्वविद्यालय में हो रहे भ्रष्टाचार घोटाले और धांधलियों के विरोध में छात्रों ने अनिश्चितकालीन धरना देते हुए भू समाधि देकर विरोध प्रदर्शन किया है. छात्रों ने मत्स्य विश्वविद्यालय परिसर में ही खड्डा खोदकर भू समाधि ली है. वही छात्रों ने अपनी 6 सूत्री मांगों को लेकर यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन भी किया है. छात्रों का साफ तौर पर कहना है की राजस्थान हाई कोर्ट के आदेश व राजस्थान सरकार की NOC होने के बाद भी विश्वविद्यालय की तानाशाही के चलते निजी कॉलेजों के छात्रों के परीक्षा फार्म नहीं भरवाये जा रहे है. छात्रों का आरोप है कि जिससे हजारों छात्रों का भविष्य अंधकार में हो गया है. मत्स्य विश्वविद्यालय के पीजी कैम्पस के छात्रों की कक्षायें अभी तक संचालित नहीं हो रही है. छात्र संघ अध्यक्ष को साजिश के तहत फेल करने वालों के खिलाफ अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई. इसके साथ ही ना ही अभी तक इस मामले में एफ आई आर दर्ज करवाई गई है. विश्वविद्यालय में यू एम केस में दोहरा मापदंड अपनाया गया है.

Advertisement

Advertisement

गोल्ड मेडल मामले में हो हाई कमेटी जांच- छात्र

Advertisement

वहीं, छात्रों का कहना है कि इस मामले में अपने चहेतों व पैसे देकर छात्रों को पास किया गया है. विरोध प्रदर्शन के दौरान छात्र नेताओं ने कड़े शब्दों में कहा यूनिवर्सिटी में उद्योगपति व नेताओं की संतानों को गोल्ड मेडल देने वाले मामले में उच्च स्तरीय जाँच कमेटी बैठाकर जांच करवाई जाएं. जिन बच्चों के लिए 50% अंक लाना भी मुश्किल था, वह कैसे गोल्ड मेडल के पात्र है.छात्रों ने कहा विश्वविद्यालय घोटाले का अड्डा है यहां हर साल 25 करोड़ रुपयों का घोटाला होता है. जिसकी भी उच्चस्तरीय जांच करवाई जाएं. इन्हीं सभी मांगों को लेकर छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया.

Advertisement

अपनी मांगों पर अड़े हैं प्रदर्शनकारी छात्रनेता

Advertisement

बताया जा रहा है कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने अभी तक छात्रों से बातचीत तक नहीं की है. जिससे परेशान होकर छात्रों ने भूसमाधि ली है. इस दौरान छात्र संघ अध्यक्ष भी अन्य छात्रों के साथ भू-समाधि लेते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन अपनी मनमानी चला रहा है. जहां पर छात्रों की समस्याओं को सुनने के लिए कोई तैयार ही नहीं है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

LPG Price Hike: महंगा हुआ खाना पकाना, घरेलू LPG सिलेंडर की कीमतों में हुई भारी बढ़ोतरी

Report Times

2023 में चेहरा होंगे PM मोदी! गुर्जरों के कार्यक्रम से नदारद रहीं वसुंधरा, नहीं दिखा पूरा संगठन

Report Times

पैगंबर विवाद में गिरफ्तार भाजपा विधायक राजा सिंह बोले- धर्म के लिए मरने को भी तैयार: एक और वीडियो करूंगा शेयर

Report Times

Leave a Comment