Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमध्यप्रदेशराजनीतिविधानसभा चुनावस्पेशल

100 रुपये में से सिर्फ 10 पैसे का निर्णय लेते हैं आदिवासी अफसर, MP की रैली में बोले राहुल गांधी

REPORT TIMES 

Advertisement

मध्य प्रदेश के शहडोल में राहुल गांधी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. कांग्रेस सांसद ने कहा यहां बीजेपी की लेबोरेटरी में मरे हुए लोगों का इलाज होता है. यहां भगवान शिव से चोरी की जाती है. महाकाल कॉरिडोर में धांधली की जाती है. बीजेपी की लेबोरेटरी हर रोज महिलाओं का बलात्कार होता है. बीजेपी के नेता आदिवासियों के ऊपर पेशाब करते हैं. आचार सहिंता लगने के बाद राहुल गांधी का यह पहला दौरा है. जन आक्रोश यात्रा की समाप्ति के बाद राहुल गांधी ब्यौहारी पहुंचे हैं. पिछले 10 दिनों के अंदर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष का यह दूसरा दौरा है. इससे पहले राहुल गांधी शाजापुर में एक विशाल रैली को संबोधित किया था.

Advertisement
राहुल ने शहडोल में क्या क्या कहा…?
  • राहुल गांधी ने कहा कि आदिवासियों को जमीन का हक मिलना चाहिए. वनवासियों को उनका हक मिलना चाहिए. हमने इसके लिए फॉरेस्ट एक्ट बनाया. मगर बीजेपी कहती है कि आदिवासियों को उनका हक नहीं मिलना चाहिए.
  • बीजेपी सरकार ने धमकी देकर आपसे जमीन छीनी. इसके लिए आपने धरना प्रदर्शन किया लेतिन हिंसा के साथ आपने आपकी जमीन छीन ली गई. हम वादा करते हैं कि जो आपका है उसे हम आपको लौटा देंगे.
  • राहुल गांधी ने शहडोल में जनसबा को संबोधित करते हुए कहा आदिवासी अफसर 100 रुपये में से सिर्फ 10 पैसे का निर्णय लेते हैं.
  • हिंदुस्तान में 50 फीसदी से ज्यादा आदिवासी वर्ग है. हम उन्हें उनका हक दिलाकर रहेंगे. इसके अलावा उन्होंने जातिगत जनगणना कराने की बात की. उन्होंने कहा कि हम देश में जातिगत जनगणना जरूर कराएंगे.
  • जातिगत जनगणना को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि इससे पता चल जाएगा कि देश में पिछड़ी जातियों की जनसंख्या कितनी है. इससे ये होगा कि जिसकी जितनी आबादी होगी, उसे उतना हक मिलेगा.
  • राहुल गांधी ने कहा कि हमने मोदी जी से कहा कि ओबीस समुदाय कहती है कि उसकी आबादी ज्यादा है, पिछड़े जाति के लोग कहते हैं कि उनकी आबाजी अधिक है. ऐसे में हम मोदी जी से कहते हैं एक बार एक्सरे करा दो सब दुध का दुध और पानी का पानी हो जाएगा.
  • राहुल ने कहा कि मोदी जी दुनियाभर की बात कर लेंगे लेकिन जातिगत जनगणना की बात नहीं करेंगे.
  • राहुल गांधी ने कहा कि हम मध्य प्रदेश की जनता से मोहब्बत करते हैं. हमारी सरकार बनने के बाद सभी को 500 रुपये सिलेंडर मिलेंगे. मोदी जी 1000 रुपये में देते हैं.
  • राहुल गांधी ने कहा कि जब मेरी जरूरत हो आप मुझे बुलाइए मैं हाजिर हो जाऊंगा. चाहे वो किसी भी जाति के हो, किसी भी धर्म से क्यों न हों.

कमलनाथ ने क्या कहा?

Advertisement

राहुल गांधी से पहले कांग्रेस नेता कमलनाथ ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मुंह चलाने में और प्रदेश चलाने में अंतर होता है. बीजेपी ने प्रदेश को दिया ही क्या है. मध्य प्रदेश में कृषि व्यवस्था, भर्ती व्यवस्था, स्वास्थ्य व्यवस्था, उद्योग व्यवस्था, अर्थव्यवस्था सब चौपट है. आज मध्य प्रदेश का हर व्यक्ति या तो भ्रष्टाचार का शिकार है या भ्रष्टाचार का गवाह है. इसलिए आने वाले विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश के भविष्य का फैसला होना है और मध्य प्रदेश का भविष्य आपके हाथों में है. कमलनाथ ने शहडोल की जनता से सच्चाई का साथ देने के लिए कहा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

शिमला-मनाली से भी ज्यादा ठंडा राजस्थान का यह शहर, इतना पहुंचा तापमान

Report Times

PM Modi ने बॉक्सिंग खिलाड़ियों से मिल किया हौसला आफजाई, किसी ने ली सेल्फी तो किसी ने लिया आटोग्राफ

Report Times

राजस्थान: IPS अधिकारियों के बाद अब SI व निरीक्षकों के हुए तबादले, जानें किसे कहां लगाया

Report Times

Leave a Comment