Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशविदेशस्पेशल

इजराइल के हमलों में मारे गए 13 बंधक, गाजा अटैक पर हमास का बड़ा दावा

REPORT TIMES 

Advertisement

इजराइली एयर स्ट्राइक में 13 बंधकों की मौत हो गई है. गाजा के हथियारबंद संगठन ने यह दावा किया है. लड़ाकों ने कमोबेश 150 लोगों को बंधक बना लिया था. हमास ने दावा किया कि इनमें 6 लोगों की दो अलग-अलग जगहों पर एयर स्ट्राइक में मौत हो गई, जबकि सात अन्य की मौत तीन अलग-अलग स्ट्राइक में हुई. हमास ने दावा किया कि इजराइली स्ट्राइक में मारे गए बंधकों में विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. इजराइल से आधिकारिक तौर पर तो नहीं लेकिन दावा था कि 150 लोगों को बंदी बनाया गया है. इनमें आम नागरिक और सेना के जवान भी शामिल थे. 7 अक्टूबर को अटैक में हमास लड़ाकों ने सीमावर्ती इलाकों पर धावा बोल दिया था. इन्हीं इलाकों से लोगों को बंधक बनाया गया था. सोशल मीडिया पर ऐसी कई तस्वीरें भी आई जिसमें देखा गया कि लड़ाके बंधकों के साथ धक्कामुक्की कर रहे थे और उन्हें वाहन में भरकर ले जा रहे थे.

Advertisement

Advertisement

इजराइल ने सात दिनों में गाजा पर गिराए 6000 बम

Advertisement

इजराइल डिफेंस फोर्स ने शुक्रवार को एक नोटिस जारी कर उत्तरी गाजा से 11 लाख लोगों को दक्षिण गाजा में शिफ्ट होने की चेतावनी दी है. माना जा रहा है कि इजराइली सेना अब गाजा में जमीनी हमले की तैयारी कर रही है. अबतक इजराइली सेना पूरे गाजा में बम बरसा रही थी. इजराइली रक्षा मंत्रालय ने बताया कि सात दिनों में गाजा पर 6000 बम गिराए गए हैं. गाजा में 1537 लोग मारे गए हैं और 6500 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. वहीं हमास के अटैक में इजराइल में 1300 लोगों की मौत हुई और 3200 घायल हैं. इनमें सैनिक और आम नागरिक शामिल हैं.

Advertisement

गाजा में नहीं छिपने की जगह, हर जगह मची तबाही

Advertisement

दक्षिण गाजा में हालात अन्य जगहों से अलग नहीं है. मसलन, एयर स्ट्राइक के बाद से हजारों की संख्या में लोग पहले ही अपने घर से बेघर हो चुके हैं. संयुक्त राष्ट्र द्वारा संचालित स्कूल पहले से ही भरे हुए हैं क्योंकि हजारों विस्थापित लोगों ने वहां शरण ले रखी है. एक कक्षा में 60 लोग तक रह रहे हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सामूहिक रेप का मामला : फरार आरोपी राजेश उर्फ कालू गिरफ्तार

Report Times

जयपुर: सेंट्रल जीएसटी की इंटेलीजेंस विंग जयपुर का बड़ा खुलासा

Report Times

चौरासिया मंदिर में कृष्ण जन्मोत्सव से पूर्व लड्डू गोपाल की प्राण प्रतिष्ठा

Report Times

Leave a Comment