Report Times
latestOtherकरियरखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशस्पेशल

बीजेपी के ही एक अन्य पूर्व विधायक दाता राम की बेटी भी टिकट की मांग कर रही हैं. बसपा ने मनोज घुमरिया को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. कांग्रेस और बीजेपी में टिकट को लेकर मचे घमासान के कारण अब तक उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया गया है.

REPORT TIMES 

Advertisement

भारत के महान स्पिनर बिशन सिंह बेदी का निधन हो गया है. बेदी 77 साल के थे. बिशन सिंह बेदी भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान भी थे और उन्होंने 250 से ज्यादा टेस्ट विकेट लिये थे. बेदी ने 1966 से 1979 के बीच 12 साल में भारत के लिए 67 टेस्ट मैच और 10 वनडे मैच खेले थे. इस दौरान उन्होंने कई मैचों में भारत की कप्तानी भी की थी. बेदी का निधन भारतीय क्रिकेट के एक युग का अंत है क्योंकि वो उस स्पिन चौकड़ी का सबसे अहम हिस्सा और सबसे बड़ा नाम थे, जिसने दुनियाभर के बल्लेबाजों के लिए सिरदर्द पैदा कर दिया था और भारत को टेस्ट क्रिकेट में घरेलू जमीन पर एक ताकत बनाने में बड़ी भूमिका निभाई.

Advertisement

Advertisement

अपने सरल लेकिन खूबसूरत एक्शन और फ्लाइट के कारण खास पहचान बनाने वाले बिशन सिंह बेदी लंबे वक्त तक भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. उन्होंने 31 दिसंबर 1966 को वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में अपना टेस्ट डेब्यू किया था और 1979 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट खेला था. इस दौरान उन्होंने 67 टेस्ट मैचों में भारत के लिए 266 विकेट हासिल किये थे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

झुंझुनूं जिले की 16 सरकारी कॉलेज में शोध-विकास केंद्र

Report Times

मंत्री ओला ने किया इकतावरपुरा के सरकारी स्कूल में कक्षा कक्ष का लोकार्पण : मगन सिंह की स्मृति में पत्नी और बेटों ने मिलकर करवाया क्लासरूम का निर्माण

Report Times

हरियाणा में दुष्यंत चौटाला न घर के न घाट के… BJP के साथ रहकर क्या पाया-क्या खोया?

Report Times

Leave a Comment