Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानविधानसभा चुनाव

राजस्थान विधानसभा चुनाव: BJP ने जारी की 5वीं लिस्ट, अब सिर्फ तीन उम्मीदवार बाकी

REPORT TIMES 

Advertisement

भाजपा ने राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पांचवी लिस्ट जारी कर दी है. इस सूची में पार्टी ने 15 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है. इस तरह अब तक 197 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा हो चुकी है. इस लिस्ट में कई चौंकाने वाले नाम सामने आए हैं जिनमें सिविल लाइन की हॉट सीट जहां से कांग्रेस प्रत्याशी प्रताप सिंह खच्चरियावास चुनाव लड़ते हैं उनके सामने बीजेपी ने वरिष्ठ पत्रकार गोपाल शर्मा को टिकट देकर चौंका दिया है. अब तक माना जा रहा था की सिविल लाइंस सीट से प्रबल दावेदार और पिछली बार का चुनाव हार चुके अरुण चतुर्वेदी को टिकट दिया जाएगा लेकिन संघ पृष्ठभूमि में अच्छी पकड़ के चलते आलाकमान ने गोपाल शर्मा को सिविल लाइन विधानसभा सीट से टिकट देकर बड़ा दांव खेला है. वहीं आदर्श नगर विधानसभा सीट से रफीक खान के सामने रवि नैय्यर को टिकट देकर वसुंधरा राजे समर्थक और पूर्व प्रदेशअध्यक्ष अशोक परनामी का टिकट काटा गया है.

Advertisement

Advertisement

ज्योति खंडेलवाल का कट गया टिकट

Advertisement

किशनपोल विधानसभा सीट से नया नाम चंद्र मोहन बटवाड़ा को टिकट देकर भाजपा ने चौका दिया है कुछ दिनों पहले कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुई ज्योति खंडेलवाल का टिकट किशनपोल विधानसभा सीट से लगभग तय माना जा रहा था. मगर एन वक्त पर उनका भी टिकट काटा गया और चंद्र मोहन बटवाडा को टिकट दिया गया. वहीं शाहपुरा सीट से उपेंन यादव को भाजपा ने उतारा है. उपेन युवाओं के मुद्दों को पिछले कई साल से उठा रहे हैं और कांग्रेस सरकार से उनकी बड़ी लड़ाई बेरोजगारी और पेपर लीक के मुद्दों को लेकर जारी थी. युवाओं और बेरोजगारों को साधने के लिए भाजपा ने उपेन यादव पर दाव खेला है.

Advertisement

बीजेपी ने अबतक जारी किए 197 उम्मीदवार

Advertisement

बीजेपी ने हनुमानगढ़ से अमित चौधरी, कोलायत से अंशुमान सिंह भाटी, सरदारशहर से राजकुमार रिणवा, शाहपुरा से उपेन यादव को टिकट दिया है. पार्टी की इस लिस्ट में राजखेरा से नीरज अशोक शर्मा को मैदान में उतारा गया है. बीजेपी ने राजस्थान चुनाव के लिए कुल कई उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं. पार्टी ने उम्मीदवारों की चार सूचियां जारी की हैं, जिसमें पहली सूची में 41 उम्मीदवार, दूसरी सूची में 83 उम्मीदवार, तीसरी सूची में 58 उम्मीदवार और चौथी सूची में 2 उम्मीदवार शामिल हैं. इन उम्मीदवारों की घोषणा राजस्थान की विभिन्न सीटों के लिए की गई है. पार्टी ने हनुमानगढ़, चूरू, शाहपुरा, विराटनगर, किशनपोल, आदर्श नगर, सिविल लाइंस, राजाखेड़ा, मसूदा, शेरगढ़, बाड़मेर, पचपदरा, मावली, पीपल्दा, कोटा जैसे निर्वाचन क्षेत्रों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। उत्तर, और सरदारशहर के लिए कैंडिडेट का ऐलान नहीं किया था, जो अब जारी कर दिया है.

Advertisement

बीजेपी के उम्मीदवारों की लिस्ट:

Advertisement

1- हुनुमानगढ़ से अमित चौधरी

Advertisement

2- कोलायत से अंशुमान सिंह भाटी

Advertisement

3- सरदारशहर से राजकुमार रिणवां

Advertisement

4- शाहपुरा (जयपुर) से उपेन यादव

Advertisement

5- सिविल लाइंस से गोपाल शर्मा

Advertisement

6- किशनपोल से चंद्रमोहन बटवाडा

Advertisement

7- आदर्श नगर से रवि नैयर

Advertisement

8- भरतपुर से विजय बंसल

Advertisement

9- राजाखेड़ा से नीरजा अशोक शर्मा

Advertisement

10- मसूदा से अभिषेक सिंह

Advertisement

11- शेरगढ़ से बाबूसिंह राठौड़

Advertisement

12- मावली से डॉ. केजी पालीवाल

Advertisement

13- पीपल्दा से प्रेमचंद गोचर

Advertisement

14- कोटा उत्तर से प्रहलाद गुंजल

Advertisement

15- बारां-अटरू से राधेश्याम बैरवा

Advertisement
Advertisement

Related posts

त्यौहार के अवसर पर यात्रियों की सुविधा के लिए विशेष रेल सेवा के फेरे बढ़ाए

Report Times

‘घर में घुसकर मारूंगा’, नासिर-जुनैद केस में बजरंग दल संयोजक को धमकी

Report Times

टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह हुए बाहर, जानिए किस गेंदबाज को मिल सकती है उनकी जगह

Report Times

Leave a Comment