Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

धनतेरस पर जयपुर से मिला ‘काला’ खजाना, कैश देख खुली रह गईं अधिकारियों की आंखें

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान की राजधानी जयपुर में धनतेरस के दिन बेहिसाब काला धन मिलने का मामला सामने आया है. जयपुर के गणपति प्लाजा में आज आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. विभाग ने दो लॉकर खोले, जिनमें कुल एक करोड़ 37 लाख 50 हजार रुपए कैश और 400 ग्राम सोना बरामद किया गया. इसके अलावा कुछ विदेशी नोट भी मिले हैं. कैश को गिनने के लिए मशीन मंगाई गई. दरअसल, राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने बीते महीने 13 अक्टूबर को जयपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के बाद गणपति प्लाजा स्थित एक लॉकर रुम में पहुंचे थे. उन्होंने आरोप लगाया था कि यहां 100 लॉकर हैं, जिन्हें पिछले 10 साल से नहीं खोला गया है. इन लॉकरों में अधिकारियों का पैसा है. किरोड़ी लाल मीणा ने दावा किया था कि इस लॉकर के बारे में न तो आरबीआई और न ही किसी अन्य एजेंसी को जानकारी है.

Advertisement

Advertisement

किरोड़ी लाल मीणा ने क्या किया था दावा?

Advertisement

डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने कहा था कि इन लॉकरों में 500 करोड़ रुपए का काला धन होने के साथ ही 50 किलो सोना भी है. जो DOIT, JJM और पेपर लीक से जुड़े लोगों का है. किरोड़ी लाल मीणा के द्वारा गणपति प्लाजा में बने लॉकर्स में 500 करोड़ रुपए का कालाधन होने का दावा करने के बाद आयकर विभाग के अधिकारी लॉकर्स की जांच करने पहुंचे हैं. इसी के साथ ईडी के भी वरिष्ठ अधिकारी गणपति प्लाजा पहुंचे हैं. सांसद के दावे के बाद से लगातार गणपति प्लाजा में लॉकर्स की जांच की जा रही थी.

Advertisement

गणपति प्लाजा में कुल 1,100 लॉकर

Advertisement

जानकारी के मुताबिक, गणपति प्लाजा में कुल 1,100 लॉकर हैं. अभी तक 763 लॉकर की जांच हो चुकी है. 337 लॉकरों की जांच होना बाकी है. इनकम टैक्स अधिकारियों ने कहा कि लॉकर मालिक को जांच के लिए 12 दिन पहले नोटिस दिया गया था, लेकिन उसकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया, जिसके बाद आज कटर से लॉकरों को काटा गया. लॉकरों से अभी तक एक करोड़ 37 लाख 50 हजार कैश, 400 ग्राम सोना और कुछ विदेशी करेंसी बरामद हुई है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

शौर्य, पराक्रम के साथ भावनाओं से लबरेज है अक्षय कुमार की ‘सम्राट पृथ्वीराज’, यहां पढ़ें रिव्यू

Report Times

आइये जानते हैं ज्यादा केले खाने से क्या होती हैं हानि, हो सकते हैं ये 5 नुक्सान

Report Times

शिक्षा विभाग में ट्रांसफर और प्रमोशन का इंतजार, कृषि विभाग का कर्मचारी 5 साल से शिक्षा विभाग में नियमों के विपरीत कर रहा काम

Report Times

Leave a Comment