Report Times
latestOtherकरियरखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशस्पेशल

कब तक रहेंगे कोच, कितनी मिलेगी सैलरी? ‘गुरु’ द्रविड़ पर मिलने बाकी हैं ये जवाब

REPORT TIMES

Advertisement

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 खत्म होने के बाद टीम इंडिया से लगातार कई अहम और बड़ी खबरें आ रही हैं. एक सवाल जो हर किसी के मन में था, अब बीसीसीआई ने उसका भी जवाब दे दिया है, जो हेड कोच राहुल द्रविड़ से जुड़ा था. वर्ल्ड कप के फाइनल मैच के साथ ही राहुल द्रविड़ का बतौर कोच कार्यकाल खत्म हो गया था, सवाल ये था कि क्या टीम इंडिया को नया कोच मिलेगा या फिर राहुल द्रविड़ को ही एक्सटेंशन दिया जाएगा. बीसीसीआई ने बुधवार को फैसला किया कि राहुल द्रविड़ और उनकी टीम को ही बतौर सपोर्ट स्टाफ एक्सटेंशन दिया जाएगा. यानी जो टीम पिछले 2 साल से टीम इंडिया के साथ काम कर रही है, भविष्य में भी वही टीम इसी रोल में साथ रहेगी. हालांकि, बीसीसीआई ने अभी भी कुछ सवालों को खुला ही छोड़ा है और उनके जवाब नहीं दिए गए हैं.

Advertisement

Advertisement

1. कब तक कोच रहेंगे राहुल द्रविड़?

Advertisement

BCCI की ओर से जो प्रेस रिलीज़ जारी की गई, उसमें राहुल द्रविड़ और उनकी टीम को एक्सटेंशन दिया गया है. हालांकि ये एक्सटेंशन कितने वक्त का है ये अभी साफ नहीं है. अगर ये एक्सटेंशन 2 साल का ही है, तब तो ये कहा जा सकता है कि राहुल द्रविड़ की टीम चैम्पियंस ट्रॉफी 2025 तक टीम इंडिया के साथ रहेगी. हालांकि, इसमें कुछ आशंकाएं भी हैं क्यूंकि कुछ वक्त पहले ही चीफ सेलेक्टर अजित अगारकर का बयान सामने आया था कि राहुल द्रविड़ की टीम को टी-20 वर्ल्ड कप 2024 तक एक्सटेंशन दिया जा सकता है. यानी अभी इस पर पूरी तरह से क्लियरटी मिलनी बाकी है.

Advertisement

2. कोच द्रविड़ को कितनी मिलेगी सैलरी?

Advertisement

हेड कोच राहुल द्रविड़ को अभी तक उनके कार्यकाल में फीस के तौर पर करीब 10 करोड़ रुपये सालाना मिल रहे थे. जब उनका ये कार्यकाल खत्म हुआ, तो इस तरह की चर्चाएं सुनी गई कि राहुल द्रविड़ किसी आईपीएल टीम के साथ जुड़ सकते हैं, यानी उनके पास दो महीने के कार्यकाल में ही करोड़ों की फीस कमाने का मौका था. हालांकि द्रविड़ ने अभी टीम इंडिया के साथ ही रुकना तय किया है, हालांकि अभी उनकी फीस पर भी कोई साफ तस्वीर नहीं है. सवाल है कि क्या द्रविड़ उसी सैलरी पर रुके हैं या फिर उनकी फीस को बढ़ाया गया है. कुछ रिपोर्ट्स में दावा है कि राहुल द्रविड़ को बतौर कोच 12 करोड़ रुपये तक की फीस मिल रही है, हालांकि अभी ये कन्फर्म नहीं है.

Advertisement

3. दूसरे कार्यकाल में क्या होगा विज़न?

Advertisement

राहुल द्रविड़ का कार्यकाल द्विपक्षीय सीरीज़ या खिलाड़ियों की परफॉर्मेंस और ट्रांजिशन के तौर पर सही रहा, लेकिन जो उनका मुख्य लक्ष्य था वह टीम इंडिया को आईसीसी ट्रॉफी दिलाना था. द्रविड़ के दो साल के कार्यकाल में टीम इंडिया के पास 3 मौके आए, लेकिन तीनों ही बार टीम इसका फायदा नहीं उठा पाई. टी-20 वर्ल्ड कप 2022, टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और वनडे वर्ल्ड कप 2023, तीनों ही बार भारतीय टीम ने आईसीसी ट्रॉफी जीतने का मौका गंवा दिया. अब देखना होगा कि नए कार्यकाल में राहुल द्रविड़ किस विज़न के साथ आगे बढ़ते हैं, क्यूंकि टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के साथ-साथ अभी चैम्पियंस ट्रॉफी 2025 और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप भी टीम इंडिया के सामने है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

कर्नाटक की सियासत में अब भाजपा का क्या होगा, कैसे जीतेगी दक्षिण का दुर्ग?

Report Times

3 ऐसे नट्स, जिनका डायबिटीज़ मरीजों को जरूर करना चाहिए सेवन

Report Times

एनकाउंटर की धमकी देकर लूट लिए एक करोड़, DSP के सामने हुई पहचान तो फरार हो गया इंस्पेक्टर

Report Times

Leave a Comment