Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिस्पेशल

भारतीय के खिलाफ केस चिंता की बात… पन्नू की हत्या की साजिश के आरोपों पर भारत

REPORT TIMES 

Advertisement

खालिस्तान समर्थक आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की साजिश के आरोप में अमेरिकी जस्टिस डिपार्टमेंट में एक भारतीय नागरिक के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई है. इस मामले पर भारत सरकार ने चिंता जाहिर की. विदेश मंत्रालय ने कहा कि मामले की जांच के लिए एक हाई लेवल कमेटी बनाई गई है, जो जांच में जुटी है. मंत्रालय ने बिना जांच के कुछ भी कहने से फिलहाल इनकार किया है. अमेरिका का आरोप है कि भारत सरकार के किसी अज्ञात अधिकारी के कहने पर भारतीय नागरिक निखिल गुप्ता ने खालिस्तानी गुरपतवंत पन्नू की हत्या की साजिश रची. इसके लिए उन्होंने कथित रूप से किसी हत्यारे के साथ एक लाख डॉलर की डील की. इसमें 15 हजार डॉलर की रकम अडवांस में दी. आरोप था कि उन्होंने पन्नू की हत्या की साजिश रची और इसके लिए सुपारी दी थी. निखिल गुप्त को चेक रिपब्लिक से कथित रूप से अमेरिका की सलाह पर 30 जून को गिरफ्तार किया गया था.

Advertisement

Advertisement

बंदूकधारियों और आतंकवादियों के बीच सांठगांठ के मिले इनपुट

Advertisement

भारत सरकार का कहना है, “जैसा कि हमने पहले कहा है, द्विपक्षीय सुरक्षा सहयोग पर अमेरिका के साथ चर्चा के दौरान अमेरिकी पक्ष ने संगठित अपराधियों, बंदूकधारियों और आतंकवादियों के बीच सांठगांठ से संबंधित कुछ इनपुट साझा किए. हम ऐसे इनपुट को बहुत गंभीरता से लेते हैं.” विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि मामले के सभी पहलुओं पर गौर करने के लिए उच्च स्तरीय जांच समिति की बनाई गई है. समिति की जांच के आधार पर कुछ कार्रवाई की जा सकेगी.

Advertisement

भारत ने कनाडा को भी दिया जवाब

Advertisement

अरिंदम बागची ने कहा कि अमेरिका में भारतीय नागरिक के खिलाफ दर्ज मामलों को भारतीय अधिकारियों से जोड़ा जा रहा है, जो कि चिंता की बात है. कनाडा के मामलों पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि कनाडा ने लगातार अपमे देश में एंटी-इंडिया चरमपंथियों को शह दिया है. उन्होंने कहा, “कनाडा में हमारे राजनयिकों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा है. इसलिए हम उम्मीद करते हैं कि कनाडा सरकार वियना कन्वेंशन के तहत अपने दायित्वों को पूरा करेगी.”

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा में फाइनेंस कर्मचारी का पीछा कर की बड़ी लूट, अब दो दिन के पुलिस रिमांड पर आरोपी

Report Times

राजस्थान में बंद होगी चिरंजीव योजना! चिकित्सा मंत्री बोले- यमराज को धमकाकर रखूंगा

Report Times

ED, CBI के अधिकारियों के खिलाफ शुरू करूंगी जांच: ममता बनर्जी ने केंद्र को दी धमकी

Report Times

Leave a Comment