Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिसोशल-वायरलस्पेशल

…तो मेरे पिता को भी मार देना, हमास लीडर के बेटे ने इजराइल से क्यों की ये अपील?

REPORT TIMES 

Advertisement

‘अगर सभी बंधकों को रिहा नहीं किया जाता तो सभी नेताओं को मार देना, साथ ही मेरे पिता को भी मार देना’. ये अपील हमास के सह-संस्थापक शेख हसन यूसुफ के बेटे मोसाब हसन यूसुफ ने इजराइल से की है. इसके साथ मोसाब हसन ने ये भी कहा कि इजराइल बंधकों को छोड़ने के लिए हमास को एक समय सीमा तय कर दे. अगर हमास उस समय सीमा के अंदर बंधकों को रिहा नहीं करता तो इजराइल उसके पिता समेत हमास के सभी कमांडरों को मार दे. मोसाब हसन ने सोशल मीडिया साइट एक्स (पहले ट्विटर) पर एक वीडियो जारी किया है, जिसमें उन्होंने ये भी कहा कि इजराइल को हमास के साथ किसी भी तरह का कोई समझौता नहीं करना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमास नेताओं की हत्या और इजराइली बंधकों की रिहाई हमास की हार की गारंटी होगी. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि हमास जो जंग लड़ रहा है वो इंसानियत के खिलाफ है.

Advertisement

Advertisement

‘इजराइल से हत्यारों को रिहा कराना चाहता है हमास’

Advertisement

मोसाब ने 10 मिनट के वीडियो में कहा कि हमास इजराइली बंधकों की रिहाई के बदले हत्यारों को रिहा कराना चाहता है. ऐसे में इसे न तो इजराइल, और ना ही इंसानियत इसे बर्दाश्त करेगी. उन्होंने कहा कि रिहा होकर ये हत्यारे दोबारा निर्दोष लोगों की हत्याएं करेंगे. इनकी रिहाई का मतलब निर्दोष लोगों की मौत ही होगी.

Advertisement

‘हमास को खत्म करे इजराइल’

Advertisement

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इजराइल को बंधकों को रिहा कराने के मिशन से हटकर हमास को खत्म करने के अभियान को ज्यादा प्राथमिकता देनी चाहिए. उन्होंने कहा कि कुछ दिनों के लिए बच्चों, महिलाओं, बुजुर्गों और अन्य नागरिकों को बचाने के लिए युद्धविराम का समझौता करना पड़ा. बाकी के बंधक सैनिक हैं, जिनके साथ कैदियों जैसा सलूक किया जाना चाहिए. उन्होंने हमास के कमांडर इब्राहिम हमीद और अब्दुल्ला बरगौटी को मौत की सजा देनी चाहिए.

Advertisement

‘पिता समेत हमास के टॉप नेताओं को मार देना’

Advertisement

उन्होंने आगे कहा कि इजराइल बंधकों को रिहा करने के लिए हमास को एक-दो महीने या 6 महीने का समय दे. इस दौरान अगर उसके बंधकों को रिहा नहीं किया जाता तो हमास के टॉप नेताओं जो इजराइल की जेलों में बंद हैं उन्हें फांसी की सजा दे देनी चाहिए. इसमें उसके पिता भी शामिल हैं. पिता के बारे में बात करते हुए मोसाब ने कहा कि उसने 10- 15 साल पहले पिता की जान बचाकर गलती की थी. उन्हें उसी समय मर जाना चाहिए था. उन्होंने कहा कि चीजे पहले से और भी ज्यादा बदतर हो गई हैं.

Advertisement

7 अक्टूबर को हमास ने इजराइल पर किया हमला

Advertisement

आपको बता दें कि 7 अक्टूबर को हमास ने इजराइल पर हमला किया था. जिसमें कइई इजराइली नागरिकों की मौत हो गई थी. इस दौरान करीब 240 इजराइली नागरिकों को बंधक बना लिया गया था, जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे. तब से इजराइल लगाकार गाजा पर ताबड़तोड़ हमले कर रहा था. इजराइली सेनिकों ने हमास के ठिकानों को तबाह कर दिया.

Advertisement

बंधकों की रिहाई के लिए हुआ युद्धविराम

Advertisement

फिलहाल हमास और इजराइल के बीच युद्धविराम चल रहा है. दोनों ही बंधक बनाए गए नागरिकों को छोड़ रहे हैं. इनमें प्रमुख तौर पर बच्चे, महिलाएं और बुजुर्ग शामिल हैं. वहीं इजराइल के पीएम ने साफ कर दिया रहा कि जब तक वो हमास का खात्मा नहीं कर देते तब तक ये जंग जारी रहेगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

War 2 के सेट से ऋतिक रोशन-जूनियर एनटीआर का लुक हुआ LEAK, फैंस बोले- फिल्म सुपरहिट है…

Report Times

राम मंदिर का श्रेय मोदी को जाएगा, अभी काशी और मथुरा बाकी है- जगद्गुरु रामभद्राचार्य

Report Times

टफ योजना बंद और नई TTDS योजना का अमलीकरण नहीं, कपड़ा फैक्ट्रीयों के प्रोजेक्ट्स पर लगा ब्रेक

Report Times

Leave a Comment