Report Times
latestOtherकरियरकृषिटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशलहरियाणा

किसी किसान नेता की बीवी भागी, किसी की बेटी…हरियाणा के कृषि मंत्री के बयान पर मचा बवाल

REPORT TIMES 

Advertisement

हरियाणा में प्रदेश के कृषि मंत्री जे पी दलाल की ओर से किसानों और उनके परिवार की महिलाओं को लेकर दिए गए एक बयान पर पिछले दो दिनों से हंगामा मचा हुआ है. जगह-जगह खाप पंचायतें और किसान संगठन हरियाणा के कृषि मंत्री जे पी दलाल के खिलाफ सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं. कृषि मंत्री ने तीन दिन पहले भिवानी के गांव गिगनाऊ के राज्य स्तरीय बागवानी मेले में मंच से विवादित बयान दिया था. इसका वीडियो काफी वायरल हुआ. वीडियो में कृषि मंत्री कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि जिनकी घरवाली तक उनकी नहीं सुनती है, वो किसान नेता बने फिर रहे हैं. उन्होंने किसानों का ठेका ले रखा है. मैं सबको जानता हूं. किसी पर पांच मुकदमे, किसी पर तीन मुकदमे हो रखे हैं. सब उलटे-उलटे काम कर रहे हैं. किसी की बीवी भागी हुई है तो किसी की छोरी.’ कृषि मंत्री का विवादित वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस ने कृषि मंत्री जे पी दलाल का इस्तीफा मांगा है. हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि मंत्री पद पर बैठा हुआ एक व्यक्ति अगर प्रदेश के किसानों और उनकी बहू-बेटियों के लिए इस तरह का बयान देता है तो उसे तुरंत ही कैबिनेट से बर्खास्त कर देना चाहिए. मंत्री को अपने बयान को लेकर सार्वजनिक तौर पर प्रदेश की महिलाओं और किसानों से माफी मांगनी चाहिए.

Advertisement

Advertisement

बीजेपी ने किया जे पी दलाल का बचाव

Advertisement

इस पूरे मामले पर हरियाणा प्रदेश बीजेपी प्रभारी बिप्लब देव ने जे पी दलाल का बचाव करते हुए कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है और जे पी दलाल ने प्रदेश में किसानों के हित में काफी काम किए हैं. उनके बयान को गलत तरह से पेश किया जा रहा है. हालांकि हरियाणा की खाप पंचायतें और किसान संगठन कृषि मंत्री जे पी दलाल से सार्वजनिक माफी और अपना बयान वापिस लेने की मांग पर अड़ गए हैं. हरियाणा के जींद में लगातार दूसरे दिन खाप पंचायत के प्रतिनिधियों और किसान नेताओं ने जे पी दलाल के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया और उनका पुतला फूंककर प्रदर्शन किया.

Advertisement

किसान संगठनों ने विरोध तेज करने की दी चेतावनी

Advertisement

हरियाणा के किसान संगठनों और खाप पंचायतों ने साफ किया कि अगर आने वाले दिनों में कृषि मंत्री जेपी दलाल ने सार्वजनिक तौर पर अपने बयान को लेकर माफी नहीं मांगी तो आने वाले दिनों में यह विरोध और भी तेज कर दिया जाएगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : गांधीचौक में बनाई रंगोली ने मोहा मन

Report Times

सरसों बुवाई का ये समय ही उत्तम : कृष्ण कुमार शर्मा 

Report Times

राम जन्मभूमि के पास पकड़ा गया संदिग्ध, हेलमेट में कैमरा लगा कर रहा था रिकॉर्डिंग

Report Times

Leave a Comment