Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंस्पेशल

फेसबुक पर होती थी डील, बेचते थे सोना… बड़ा ऑर्डर मिला तो होता था ये खेल

REPORT TIMES 

Advertisement

कानपुर पुलिस ने सोने के नाम पर पीतल के बिस्कुट बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गिरोह के 2 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. आरोपी सोशल मीडिया के जरिए लोगों के संपर्क में आकर उन्हें सोना बेचने के नाम पर ठगा करते थे. अप्रैल महीने में उन्होंने कानपुर के एक कारोबारी को 5 किलों नकली सोना देकर उनसे 1 करोड़ 57 लाख रूपये ठग लिए थे. हैरत की बात यह है कि आरोपी गुजरात को छोड़कर बाकी सभी राज्यों में घटना को अंजाम दिया करते थे. कानपुर निवासी संतोष यादव रियल एस्टेट का कारोबार करते हैं. उन्होंने पुलिस को आरोपियों के बारे में शिकायत दर्ज कराई थी. आरोपियों को पकड़ने के लिए क्राइम ब्रांच की टीम ने कानपुर से लेकर गुजरात तक छानबीन की. पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए आरोपी गुजरात के कच्छ जिले के हैं.

Advertisement

Advertisement

फेसबुक पर सोना बेचने का दिया ऑफर

Advertisement

कानपुर के कारोबारी संतोष यादव ने पुलिस को बताया था कि उसकी फेसबुक पर दोस्ती कुछ आरोपियों से हुई थी. उन्होंने फेसबुक पर संतोष से सोना बेचने की बात कही थी. आरोपियों ने संतोष को 10 प्रतिशत कम दाम पर सोना देने का ऑफर दिया था. शातिर आरोपियों के जाल में फंस संतोष ने उनसे अहमदाबाद में 100 ग्राम खरीदा. अरोपियों ने शुरु में उन्हें असली सोना दिया. उसके बाद उन्होंने कानपुर आकर भी 100 ग्राम असली सोना संतोष को बेच दिया. अब संतोष को आरोपियों पर भरोसा हो गया. उसने आरोपियों से 5 किलों सोने की मांग कर दी.

Advertisement

5 किलो नकली सोना देकर ठग लिए 1 करोड़ 57 लाख

Advertisement

आरोपियों ने संतोष से 1 करोड़ 57 लाख रुपए लेकर उसे 5 किलो सोना दे दिया. संतोष ने जब सोने की जांच कराई तो वह नकली निकला. जो सोने के बिस्कुट आरोपियों ने संतोष को दिए थे वह पीतल के थे. जब उसे अपने आप को ठगे जाने की जानकारी हुई तो उसने घटना की जानकारी पुलिस को देते हुए मुकदमा दर्ज कराया. पुलिस ने करीब 7 महीने बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है.

Advertisement

गुजरात को छोड़कर हर प्रदेश में करते थे ठगी

Advertisement

पुलिस ने बताया कि आरोपी फेसबुक पर आईडी बनाकर सोना बेचने का एड करते थे. उसके बाद व्हाट्सएप कोल और फोटो भेजकर लोगों को सोना बेचते थे. वह पहले ग्राहक को ऑर्डर मिलने पर असली सोना बेचते थे. ग्राहक को जब उन पर भरोसा हो जाता था, तब वह बड़ा ऑर्डर मिलने पर उन्हें नकली सोना बेच दिया करते थे. उनके जाल में कई लोग फंस चुके थे. आरोपी गुजरात को छोड़कर हर प्रदेश में लोगो को ठगा करते हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

PM मोदी का अमेरिकी दौरा क्यों था अलग? विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बताई वजह

Report Times

CM के नए चेहरों से BJP ने दी मिशन 2024 को धार, समझिए वोट बैंक का पूरा समीकरण

Report Times

परमहंस पीसीपी स्कूल में गणतंत्र दिवस व बसंत पंचमी पर सांस्कृतिक कार्यक्रम

Report Times

Leave a Comment