Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंपश्चिम बंगालराजनीतिस्पेशल

महुआ के समर्थन में उतरी कांग्रेस, अधीर ने स्पीकर को पत्र लिखकर उठाए सवाल

REPORT TIMES 

Advertisement

कैश के बदले सवाल पूछे जाने के मामले में तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा की सांसद पद से बर्खास्तगी पर आचार समिति सोमवार को लोकसभा में रिपोर्ट पेश कर सकती है, लेकिन उससे पहले लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने महुआ मोइत्रा का मुद्दा उठाया और संसदीय समितियों के नियमों और प्रक्रियाओं की समीक्षा की मांग की. महुआ मोइत्रा के मुद्दे पर कांग्रेस और टीएमसी एक-दूसरे के नजदीक आती दिख रही है. अधीर चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष को चार पेज का पत्र लिखा. वहां उन्होंने कहा कि मानवाधिकार समिति और आचार समिति की भूमिका स्पष्ट नहीं है. इसके अलावा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने पत्र में यह भी उल्लेख किया कि ‘अनैतिक व्यवहार’ क्या है इसकी कोई विशिष्ट परिभाषा नहीं है. पत्र में अधीर चौधरी ने यह भी कहा कि ‘पैसे मांगने’ की घटना की जांच जारी है, लेकिन यह पूरी तरह से गोपनीय होनी चाहिए. इसलिए यह बेहद संवेदनशील मुद्दा है. लेकिन आचार समिति के अध्यक्ष और सदस्यों ने इस मामले को गुप्त न रखते हुए इसे न सिर्फ सार्वजनिक कर दिया है, बल्कि इस पर अपनी-अपनी राय भी दे रहे हैं.

Advertisement

Advertisement

महुआ मोइत्रा के पक्ष में उतरे अधीर

Advertisement

जब तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा को लेकर विवाद गहराने लगा तो अधीर चौधरी उनके साथ खड़े हो गए. अधीर चौधरी ने कहा, ”मुझे नहीं लगता कि महुआ मोइत्रा ने कुछ भी गलत किया है. कृष्णानगर से तृणमूल सांसद के पक्ष में खड़े होते हुए, बहरामपुर से कांग्रेस सांसद ने कहा, ”किसी भी सरकार को एक या दो उद्योगपतियों के साथ खड़ा नहीं होना चाहिए. ” आचार समिति ने 9 नवंबर की बैठक में एक रिपोर्ट तैयार की, जिसमें कथित तौर पर ‘कैश के बारे में सवाल’ उठाने के लिए कृष्णनगर से तृणमूल सांसद को अयोग्य घोषित करने की सिफारिश की गई. वह रिपोर्ट सोमवार को संसद के निचले सदन में सौंपी जाएगी. इससे पहले, अधीर चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर इस मामले पर विचार करने का अनुरोध करके व्यावहारिक रूप से महुआ का समर्थन किया था.

Advertisement

टीएमसी ने महुआ का किया था समर्थन, बीजेपी पर लगाया आरोप

Advertisement

बता दें कि तृणमूल कांग्रेस सांसद के खिलाफ आरोप लगने के बाद पार्टी लगातार उनके साथ खड़ी है और तृणमूल कांग्रेस ने इसे लेकर बीजेपी सरकार पर हमला बोला था. तृणमूल कांग्रेस का आरोप था कि विपक्षी पार्टियों का मुंह बंद कराने के लिए बीजेपी की ओर से यह साजिश रची जा रही है. महुआ मोइत्रा ने भी कहा था कि वह पूर्व नियोजित है और उनके खिलाफ इसलिए कार्रवाई की जा रही है, क्योंकि वह अडानी के मुद्दे को उठाती रही हैं. उन्होंने एथिक्स कमेटी के रवैये पर भी सवाल उठाया था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मौसम खुलते ही बीज बाजार में किसानों की भीड़

Report Times

भागवत के बेणेश्वर धाम दौरे के गहरे सियासी मायने, आखिर क्यों आदिवासी बेल्ट पर BJP का फोकस?

Report Times

हिंदू लड़की का धर्मांतरण करा राहिल से कराया ऑनलाइन निकाह, मौलवी अरेस्ट

Report Times

Leave a Comment