Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानविधानसभा चुनावस्पेशल

राजनीति से ब्रेक लेने की बात से पलटे सतीश पूनियां, बोले, ‘भावुक हो कर दी थी पोस्ट, हार के कारणों की समीक्षा करेंगे’

REPORT TIMES 

Advertisement

रविवार को चुनाव के नतीजों के बाद भाजपा ने पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है. लेकिन भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां आमेर से चुनाव हार गए. हारने के बाद पूनिया ने राजनीति से कुछ दिन ब्रेक लेने की बात कही थी. लेकिन आज वो अपनी बात से पलट गए. उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा कि उन्होंने भावुकता में ऐसी पोस्ट कर दी थी, वो हार के कारणों की समीक्षा करेंगे और आमेर की सेवा करते रहेंगे’  पूनियां ने कहा कि, मैंने भावनाओं से प्रेरित होकर एक भावुक पोस्ट की थी, उसके द्वारा यह व्यक्त करना चाहता हूं कि आमेर के अधिकांश सच्चे कार्यकर्ताओं ने पार्टी के लिए अथक परिश्रम भी किया है और प्रबुद्ध लोगों ने पार्टी के पक्ष में मतदान भी किया है, जो इस परिस्थिति में भी पार्टी के साथ खड़े रहे, मैं उन सबका ह्रदय से आभार व्यक्त करता हूं”

Advertisement

‘पराजय के कारणों की उचित समीक्षा भी करेंगे’

Advertisement

पूनियां ने आगे लिखा, हम पार्टी के स्तर पर पराजय के कारणों की उचित समीक्षा भी करेंगे और भविष्य में पार्टी की जीत कैसे सुनिश्चित हो, इस पर भी काम करेंगे  कुछ समाचार माध्यमों ने मेरे राजनीतिक जीवन से संन्यास की बात लिखी हैं, जो सत्य नहीं है, भाजपा कार्यकर्ताओं से मेरा संवाद यथावत बना रहेगा.

Advertisement

Advertisement

रविवार को चुनाव के नतीजों के बाद भाजपा ने पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है. लेकिन भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां आमेर से चुनाव हार गए. हारने के बाद पूनिया ने राजनीति से कुछ दिन ब्रेक लेने की बात कही थी. लेकिन आज वो अपनी बात से पलट गए. उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा कि उन्होंने भावुकता में ऐसी पोस्ट कर दी थी, वो हार के कारणों की समीक्षा करेंगे और आमेर की सेवा करते रहेंगे’

Advertisement

पूनियां ने कहा कि, मैंने भावनाओं से प्रेरित होकर एक भावुक पोस्ट की थी, उसके द्वारा यह व्यक्त करना चाहता हूं कि आमेर के अधिकांश सच्चे कार्यकर्ताओं ने पार्टी के लिए अथक परिश्रम भी किया है और प्रबुद्ध लोगों ने पार्टी के पक्ष में मतदान भी किया है, जो इस परिस्थिति में भी पार्टी के साथ खड़े रहे, मैं उन सबका ह्रदय से आभार व्यक्त करता हूं”

Advertisement

‘पराजय के कारणों की उचित समीक्षा भी करेंगे’

Advertisement

पूनियां ने आगे लिखा, हम पार्टी के स्तर पर पराजय के कारणों की उचित समीक्षा भी करेंगे और भविष्य में पार्टी की जीत कैसे सुनिश्चित हो, इस पर भी काम करेंगे  कुछ समाचार माध्यमों ने मेरे राजनीतिक जीवन से संन्यास की बात लिखी हैं, जो सत्य नहीं है, भाजपा कार्यकर्ताओं से मेरा संवाद यथावत बना रहेगा. पूनियां ने कहा कि, मैंने भावनाओं से प्रेरित होकर एक भावुक पोस्ट की थी, उसके द्वारा यह व्यक्त करना चाहता हूं कि आमेर के अधिकांश सच्चे कार्यकर्ताओं ने पार्टी के लिए अथक परिश्रम भी किया है और प्रबुद्ध लोगों ने पार्टी के पक्ष में मतदान भी किया है

Advertisement

हार के बाद राजनीति से ब्रेक की बात कही थी 

Advertisement

सोशल साइट एक्स पर सतीश पूनियां ने लिखा था, लोकतंत्र में जनता जनार्दन होती है, मैं आमेर की जनता के निर्णय को स्वीकार करता हूं और कांग्रेस के विजयी प्रत्याशी श्री प्रशान्त शर्मा जी को बधाई देता हूं, आशा करता हूं कि वो आमेर के विकास को यथावत गति देते रहेंगे और जन भावनाओं का सम्मान करेंगे.

Advertisement

उन्होंने आगे कहा था, आमेर से मेरा रिश्ता दस बरसों से है, 2013 में पार्टी के निर्देश पर चुनाव लड़ने आया था, चुनाव में मात्र 329 वोटों की हार हुई, लेकिन भाजपा की सरकार के दौरान हमने यहां विकास को मुद्दा बनाकर काम किया.

Advertisement

इशारों-इशारों में जाति को बताया था हार की वजह 

Advertisement

पूनियां ने इशारों में अपनी हार की वजह जाति को बताते हुए कहा, लोग कहते हैं कि यहां बड़ी-बड़ी जातियों का बाहुल्य है और जातियों के इस जंजाल में जाति से ऊपर उठकर कोई विकास की सोचें थोड़ा मुश्किल है, 2013-2018 में हमने कोशिश की, थोड़ा सफल हुए, विकास कार्यों से लेकर कोरोना के दौरान सेवाकार्यों से लोगों में भरोसा पैदा करने की कोशिश की थी, लेकिन शायद लोगों को समझाने में हम विफल रहे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

पेपर लीक और परीक्षाओं में गड़बड़ी रोकने में केंद्र सरकार V/S राजस्थान सरकार, जानें ज़्यादा ‘सख्त’ कौन है?

Report Times

एसपी ने किया चिड़ावा पुलिस थाने का वार्षिक निरीक्षण, शहर में चोरियों को रोकने के लिए दिए गश्त बढाने के निर्देश

Report Times

ED अधिकारियों पर हमले के बाद से गायब हैं शाहजहां शेख, जारी हुआ लुकआउट नोटिस

Report Times

Leave a Comment