Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राज्यपाल ने की प्रदेश की कानून और शांति व्यवस्था की समीक्षा राज्यपाल ने कहा, अपराधियों के खिलाफ की जाए कड़ी कार्यवाही आम जन से शांति और सुरक्षा में सहयोग की अपील

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर। राज्यपाल कलराज मिश्र ने बुधवार को मुख्य सचिव, प्रमुख शासन सचिव (गृह), पुलिस महानिदेशक और पुलिस आयुक्त, जयपुर को राजभवन बुलाकर प्रदेश की कानून एवं शांति व्यवस्था की विशेष समीक्षा की। श्री मिश्र ने कहा कि प्रदेश में शूटरों द्वारा दिन दहाड़े हत्या गंभीर मामला है। उन्होंने इस संगठित अपराध से उपजे हालात पर निरंतर निगरानी रखे जाने की हिदायत दी। विशेष रूप से उन्होंने अपराधियों को पकड़े जाने के लिए पुख्ता कार्यवाही सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून एवं शांति व्यवस्था किसी भी स्तर पर नहीं बिगड़े, इसके लिए पुलिस और प्रशासन सभी स्तरों पर प्रभावी कदम उठाए। राज्यपाल ने पुलिस और प्रशासन के स्तर पर निरंतर सभी स्थानों पर अलर्ट रहते हुए कार्य करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में किसी भी स्तर पर कोताही और लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Advertisement

Advertisement

राज्यपाल ने कहा कि कानून व्यवस्था सर्वोपरि है। सभी स्तरों पर यह सुनिश्चित किया जाए कि आम जन को प्रदेश में किसी भी स्थान पर परेशानी की स्थिति नहीं पैदा हो। उन्होंने इस संबंध में उत्पन्न स्थितियों की निरंतर मॉनिटरिंग किए जाने की भी हिदायत दी। उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा शांति और सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। संगठित अपराधों पर कड़ी निगरानी रखी जाए और अपराध से जुड़ी किसी भी घटना पर सख्त और प्रभावी कार्यवाही की जाए। बैठक में मुख्य सचिव श्रीमती उषा शर्मा ने बताया कि प्रदेश भर में जिला कलेक्टर स्तर पर हालात की निरंतर मॉनिटरिंग की जा रही है। केंद्र सरकार के स्तर पर भी तीन कंपनियां तैनात की गयी है। उन्होंने बताया कि प्रकरण में पोस्टमार्टम और एफआईआर दर्ज कर अपराधियों को पकड़े जाने के लिए निरंतर कार्यवाही की जा रही है। पुलिस महानिदेशक श्री उमेश मिश्रा और प्रमुख शासन सचिव (गृह) श्री आनंद कुमार ने घटनाक्रम के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अपराधियों को गिरफ्तार करने के निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। बैठक में पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था श्री राजीव शर्मा, जयपुर पुलिस आयुक्त श्री बीजू जॉर्ज जोसफ,राज्यपाल के प्रमुख सचिव श्री सुबीर कुमार, प्रमुख विशेषाधिकारी श्री गोविंद राम जायसवाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Advertisement

राज्यपाल की अपील

Advertisement

राज्यपाल श्री मिश्र ने आम जन से शांति और कानून व्यवस्था में सहयोग की अपील की है। उन्होंने कहा है कि अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कानून एवं शांति व्यवस्था में सभी के सहयोग का आह्वान करते हुए कहा कि हालात पर निरंतर निगरानी रखी जा रही है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान: हॉस्पिटल में घुसकर बदमाशों ने पति-पत्नी को चाकुओं से गोदा, दोनों की मौत, वारदात CCTV में कैद

Report Times

परमहंस पंडित गणेश नारायण भंडारा समिति की बैठक : बाबा की पुण्यतिथि पर भंडारे का भी होगा आयोजन

Report Times

रोहित शर्मा ये ठीक नहीं कर रहे हैं, ऐसा चलता रहा तो फिर विराट कोहली भी नहीं बचा पाएंगे !

Report Times

Leave a Comment