Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंतेलंगानाराजनीतिविधानसभा चुनावस्पेशल

तेलंगाना में आज से रेवंत रेड्डी सरकार, भट्टी को बनाया गया डिप्टी सीएम, देखिए मंत्रियों की पूरी लिस्ट

REPORT TIMES 

Advertisement

तेलंगाना में आज से रेवंत रेड्डी की सरकार बन गई है. रेवंत रेड्डी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. सीएम सहित कुल 12 मंत्रियों ने शपथ ली है. मल्लू भट्टी विक्रमार्क को डिप्टी सीएम बनाया गया है. वहीं, गद्दम प्रसाद कुमार को स्पीकर बनाया गया है. शपथ ग्रहण समारोह में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के कई नेता मौजूद हैं. रेवंत रेड्डी की कैबिनेट में मंत्री बनने लेने वाले नेताओं में उत्तम कुमार रेड्डी, दामोदर राजा नरसिम्हा, कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी, दुल्ला श्रीधर बाबू, पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी, पूनम प्रबाकर, कोंडा सुरेखा, तुमाला नागेश्वर राव, अन्नसुइया सिथाका, जुपाली कृष्णा राव और शामिल हैं. इसके अलावा गद्दम प्रसाद कुमार स्पीकर बनाया गया है. बता दें कि तेलंगाना के स्थापना के बाद यहां पहली बार कांग्रेस की सरकार बनी है.

Advertisement

Advertisement

तेलंगाना में पहली बार बनी कांग्रेस की सरकार

Advertisement

बता दें कि 2 जून 2014 को आंध्र प्रदेश से अलग होकर तेलंगाना राज्य बना. राज्य के गठन के बाद से के चंद्रशेखर राव लगातार दो बार सीएम रहे. कांग्रेस ने इस बार उन्हें हैट्रिक नहीं लगाने दिया. इस बार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने शानदार जीत हासिल की. तेलंगाना की 119 सीटों में से कांग्रेस को 64 सीटें मिली जबकि बीआरएस 39 सीटों पर ही सिमट गई.

Advertisement

Advertisement

ABVP से छात्र राजनीति की शुरुआत

Advertisement

8 नवंबर 1969 को आंध्र प्रदेश के महबूबनगर में जन्मे रेवंत रेड्डी ने ABVP से छात्र राजनीति की शुरुआत की थी. इसके बाद में जाकर वो टीडीपी में शामिल हो गए. साल 2009 में आंध्र प्रदेश की कोडांगल विधानसभा सीट से पहली बार चुनाव जीता था. 2014 में वह टीडीपी के सदन के नेता चुने गए. 2017 में वो कांग्रेस में शामिल हो गए. अगले साल यानी 2018 में तेलंगाना में विधानसभा चुनाव था. इस चुनाव में वह टीआरएस उम्मीदवार से हार गए. 2019 में कांग्रेस ने उन्हें लोकसभा चुनाव में मलकाजगिरि से टिकट दिया. इस चुनाव में उन्होंने जीत हासिल की और सांसद बने. इसके दो साल बाद यानी 2021 में कांग्रेस ने तेलंगाना प्रदेश अध्यक्ष बनाया.

Advertisement
Advertisement

Related posts

समाज की प्रतिभाओं का सम्मान : राजस्थान कुम्हार कुमावत महासभा का जिलास्तरीय समारोह सम्पन्न

Report Times

राजस्थान Exit पोल के बाद फलोदी के सट्टा बाजार में बड़ा फेरबदल, बीजेपी की सीटें घटकर रह गई इतनी –

Report Times

चूरू : राजगढ़ थानाधिकारी ने किया सुसाइड

Report Times

Leave a Comment