Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीराजनीतिराजस्थानविधानसभा चुनावस्पेशल

सांसदी से इस्तीफा देने के बाद अमित शाह से मिले बालकनाथ; वसुंधरा ने की PM मोदी की तारीफ

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में विधानसभा चुनाव संपन्न हुए 4 दिन हो चुके हैं और पूर्ण बहुमत के साथ चुनाव में जीत हासिल करने वाली भारतीय जनता पार्टी अभी तक मुख्यमंत्री का नाम तय नहीं कर सकी है. 2 बार की मुख्यमंत्री रहीं वसुंधरा राजे सिंधिया इस पद के लिए लगातार अपनी ओर से दावेदारी पेश कर रही हैं. चुनाव के बाद प्रदेश में नई सरकार के गठन को लेकर रस्साकशी जारी है, इसी बीच वसुंधरा ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए 3 राज्यों में बीजेपी की जीत का श्रेय दिया. दूसरी ओर सांसद पद से इस्तीफा देने के बाद बाबा बालकनाथ ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है. माना जा रहा है कि चुनाव के बाद वसुंधरा राजे की ओर से पहली बार खुलकर पार्टी के शीर्ष नेता की तारीफ की गई है. वसुंधरा ने आज गुरुवार को दिल्ली में बुलाई गई संसदीय दल की बैठक का एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि राजस्थान के अलावा मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड विजय इस बात का प्रतीक है कि पीएम मोदी की गारंटी के आगे कांग्रेस के झूठे वादे और दावे नहीं चले. उन्होंने आगे कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज संसदीय दल की बैठक में सांसदों द्वारा शानदार स्वागत किया गया.

Advertisement

Advertisement

दूसरी ओर, राजस्थान में चुनाव जीतने के बाद कई अन्य सांसदों की तरह बाबा बालकनाथ ने भी आज गुरुवार को सांसद पद से इस्तीफा दे दिया. बालकनाथ ने आज बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात की और फिर अपना इस्तीफा सौंप दिया. बालकनाथ राजस्थान के अलवर लोकसभा सीट से सांसद थे. इस बार राज्य में हुए चुनाव में तिजारा विधानसभा सीट से विधायक चुने गए. सांसदी से इस्तीफा देने के बाद बाबा बालकनाथ ने शाम को केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की. हालांकि स्पीकर नड्डा के साथ बाबा बालकनाथ के स्पीकर से मुलाकात के बाद उनके सीएम बनाने की अटकलें और तेज हो गई हैं. बीजेपी की भारी बहुमत के साथ जीत के बाद भी राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में नए मुख्यमंत्री के लिए अभी नाम का ऐलान नहीं हो सका है. हालांकि राजस्थान में सीएम पद की रेस में वसुंधरा राजे और बाबा बालकनाथ के साथ-साथ सांसद दीया कुमारी, केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी रेस में बताए जा रहे हैं. यहीं नहीं केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट में बताए जा रहे हैं. इससे पहले जब गुरुवार को बालकनाथ से संसद सदस्यता से इस्तीफा देने को लेकर पूछा गया तो वह तेजी से भागकर संसद परिसर में चले गए थे. इससे पहले 5 राज्यों में हुए चुनाव के बाद बीजेपी के संसदीय दल की बैठक में आज सुबह हाल में इन चुनावों में पार्टी के शानदार प्रदर्शन के लिए पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया गया. संसद भवन परिसर में हुई इस बैठक में पीएम मोदी के पहुंचते ही बीजेपी सांसदों ने खड़े होकर काफी देर तक तालियां बजाईं और ‘स्वागत है भाई स्वागत है, मोदी जी का स्वागत है’ के नारे भी लगाए. इस बैठक में अमित शाह और राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल समेत कई केंद्रीय मंत्री और सांसद मौजूद थे.

Advertisement

बीजेपी ने इन चुनावों में जहां मध्य प्रदेश में अपनी सत्ता बरकरार रखने में कामयाबी हासिल की तो वहीं कांग्रेस को पीछे छोड़ते हुए राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी कर ली. इसी तरह दक्षिणी राज्य तेलंगाना में भी बीजेपी ने अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बेनीवाल ने की सीबीआई जांच की मांग

Report Times

RBSE कल जारी करेगा 12वीं साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट:ढाई लाख स्टूडेन्ट्स का खत्म होगा इंतजार, एडमिनिस्ट्रेटर एल.एन.मंत्री करेंगे जारी

Report Times

10वीं, 12वीं के लिए निकली वैकेंसी , भारतीय सेना में आवेदन प्रक्रिया शुरू

Report Times

Leave a Comment