Report Times
latestMEDICAL COLLEGEOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंपंजाबमेडीकल - हैल्थराजनीतिस्पेशल

पंजाब में खुलेंगे 100 नये आम आदमी क्लीनिक, हर जिले में होगा मेडिकल कॉलेज- भगवंत मान

REPORT TIMES 

Advertisement

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कहा है हमारी पार्टी की सरकार राज्य में आम लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है. भगवंत मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार जल्द ही राज्य में 100 और आम आदमी क्लीनिक जनता को समर्पित करेगी. भगवंत मान ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के कामकाज का जायज़ा लेते हुये कहा कि सरकार राज्य में प्राथमिक स्वास्थ्य व्यवस्था को आम आदमी के लिए उपलब्ध करना चाहती है. पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने अब तक 664 आम आदमी क्लीनिक लोगों को समर्पित किये हैं, जहां 84 जरूरी दवाएं और 40 से अधिक टेस्टों की सुविधा मुफ्त करवा दी गई हैं. भगवंत मान ने कहा कि आने वाले दिनों में 100 और क्लीनिक खोले जाएंगे, आम लोग इसका लाभ उठा सकेंगे.

Advertisement

Advertisement

अब तक 80 लाख लोगों को मिला लाभ- सीएम

Advertisement

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि आम आदमी क्लीनिक राज्य में स्वास्थ्य देखभाल ढांचे को मजबूत करने में वरदान साबित हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि इन क्लीनिकों का अब तक 80 लाख से अधिक लोगों ने लाभ हासिल किया है. भगवंत सिंह मान ने कहा कि इन क्लीनिकों से स्वास्थ्य क्षेत्र में क्रांतिकारी तब्दीली आई है. एक अन्य मुद्दे पर चर्चा करते हुये मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अधिकारियों को राज्य में नये बन रहे मेडिकल कॉलेजों को चालू करने के लिए प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए कहा. उन्होंने कहा कि आज़ादी के 75 सालों बाद राज्य में सिर्फ तीन मेडिकल कॉलेज खुले हैं. भगवंत मान ने कहा कि अब आगामी एक साल में राज्य में पांच और मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे.

Advertisement

हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने का वादा

Advertisement

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि आने वाले सालों में राज्य के हरेक जिले में एक-एक मेडिकल कॉलेज खोला जाएगा. इसका मकसद साधारण परिवार के बच्चों की पढ़ाई की सुविधा उपलब्ध कराना है. भगवंत सिंह मान ने कहा कि इससे राज्य के विद्यार्थियों को बेहतर इलाज और डॉक्टरी शिक्षा प्रदान करने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि पंजाब को देश में मेडिकल शिक्षा का केंद्र बनाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

53 लाख 45 हजार रुपए की मिसिंग लिंक सड़क का शिलान्यास 

Report Times

2030 तक क्या एड्स हो जाएगा छूमंतर… भारत को करने होंगे ये 3 काम

Report Times

रात का अंधेरा और कुल्हाड़ी लेकर आया बेटा…सोते हुए मां-बाप और बहन को काट डाला

Report Times

Leave a Comment