Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानविधानसभा चुनावस्पेशल

राजस्थान के 10 सबसे अमीर विधायक, नंबर-1 के पास 102 करोड़ से अधिक की संपत्ति

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में चुनाव संपन्न हो चुका है. लोगों ने अगले पांच साल के लिए भाजपा को चुन लिया है. लेकिन भाजपा सीएम किसे बनाएगी, इसके लिए अभी मंथन जारी है. नव निर्वाचित विधायक लोगों और पार्टी नेताओं से मिलकर बधाई-शुभकामना दे-ले रहे हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि इस बार राजस्थान के चुनाव में जीतने वाले कुल 199 विधायकों में सबसे अमीर कौन हैं. राजस्थान के 10 सबसे अमीर विधायक कौन हैं, किस पार्टी के हैं? यहां हम आपको बताने जा रहे है राजस्थान के 10 सबसे अमीर विधायकों के बारे में. शुरुआत 10वें नंबर से करते हैं. 

Advertisement

Advertisement

चंद्रभान सिंह आक्या- 
चित्तौड़गढ़ विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव जीतने वाले भाजपा के बागी उम्मीदवार चंद्रभान सिंह आक्या राजस्थान के 10 सबसे अमीर विधायकों की लिस्ट में 10वें नंबर हैं. उनकी कुल संपत्ति 27 करोड़ से अधिक है.

Advertisement

अशोक चांदना-
बूंदी जिले की हिंडोली विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीते अशोक चांदना राजस्थान के 10 सबसे अमीर विधायकों की लिस्ट में 9वें नंबर पर है. इनकी कुल संपत्ति 28 करोड़ से अधिक है. चांदना गहलोत सरकार खेलमंत्री थे.

Advertisement

गजेंद्र सिंह-
जोधपुर जिले की लोहावट विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट पर जीते गजेंद्र सिंह अमीर विधायकों की लिस्ट में 8वें नंबर पर है. इनकी कुल संपत्ति 29 करोड़ से अधिक है.

Advertisement

अशोक कुमार कोठारी- 
भीलवाड़ा जिले की भीलवाड़ा विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर जीते अशोक कुमार कोठारी राजस्थान के अमीर विधायकों की लिस्ट में 7वें नंबर पर है. इनकी कुल संपत्ति 45 करोड़ से अधिक है.

Advertisement

रफीक खान- 
राजधानी जयपुर की आदर्श नगर विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर जीते वरिष्ठ नेता रफीक खान राजस्थान के अमीर विधायकों की लिस्ट में 6वें नंबर पर है. इनकी कुल संपत्ति 51 करोड़ से अधिक है.

Advertisement

ताराचंद जैन-
उदयपुर जिले की उदयपुर विधानसभा सीट से जीते भाजपा विधायक ताराचंद जैन अमीर विधायकों की लिस्ट में 5वें नंबर पर है. इनकी कुल संपत्ति 51 करोड़ से अधिक है. मालूम हो कि यहां कांग्रेस ने राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ को चुनावी मैदान में उतारा था. लेकिन जैन गौरव वल्लभ पर भारी पड़े.

Advertisement

कल्पना देवी-
कोटा जिले की लाड़पुरा सीट से भाजपा के टिकट पर जीती कल्पना देवी अमीर विधायकों की लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं. कल्पना की कुल संपत्ति 56 करोड़ से ज्यादा है.

Advertisement

रामकेश मीणा-
सवाई माधोपुर जिले की गंगापुर सीट से कांग्रेस के टिकट पर जीते रामकेश राजस्थान के तीसरे सबसे अमीर विधायक है. रामकेश की कुल संपत्ति 63 करोड़ से अधिक है.

Advertisement

विद्याधर सिंह- 
जयपुर जिले की फुलेरा सीट से कांग्रेस के टिकट पर जीते विद्याधर सिंह राजस्थान के दूसरे सबसे अमीर विधायक है. इनकी कुल संपत्ति 70 करोड़ से अधिक है.

Advertisement

सिद्धि कुमारी- 
बीकानेर जिले की बीकानेर पूर्वी से जीती भाजपा की सिद्धि कुमारी राजस्थान की सबसे अमीर विधायक हैं. इनकी कुल संपत्ति 102 करोड़ से अधिक हैं

Advertisement

ADR ने हलफनामों की स्टडी कर बनाई रिपोर्ट

Advertisement

यह रिपोर्ट एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (ADR) ने प्रकाशित की है. इस रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश के 199 में से 169 विधायक करोड़पति हैं. एडीआर ने प्रदेश के नवनिर्वाचित 199 विधायकों के शपथ पत्रों (नामांकन के समय दिए गए हलफनामों) की पड़ताल की. जिसके बाद एडीआर ने यह रिपोर्ट प्रकाशित की है. इस रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश के 199 विधायकों में से 169 करोड़पति हैं. 2018 में राजस्थान के 199 में से 158 विधायक करीब 79 फीसदी करोड़पति थे. इस बार यह आंकड़ा बढ़ा है. इस बार राजस्थान के 85 फीसदी विधायक करोड़पति है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

AAP ने वित्त मंत्री से मुलाकात कर सरायों पर लगाए GST को वापस लेने की मांग की

Report Times

कौन हैं राजस्थान की नई डिप्टी सीएम दिया कुमारी ? वसुंधरा ने कराई थी राजनीति में एंट्री

Report Times

गुर्जर समुदाय पर BJP का फोकस, PM मोदी आएंगे भीलवाड़ा; 2018 में नहीं बना था एक भी गुर्जर MLA

Report Times

Leave a Comment