Report Times
latestOtherकार्रवाईझारखण्डटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशल

कांग्रेस MP के ठिकानों पर कब खत्म होगी नोटों की गिनती? अब तक 300 करोड़ कैश बरामद

REPORT TIMES 

Advertisement

झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर कैश मिलने का सिलसिला जारी है. धीरज साहू और उनके पूरे ग्रुप पर इनकम टैक्स के छापे में अब तक 300 करोड़ रुपए बरामद हो चुका है और ये गिनती थमने का नाम नहीं ले रही है. झारखंड, ओडिशा और कोलकाता में धीरज साहू के ठिकानों पर छापा पड़ा है. धीरज साहू के आधा दर्जन ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है. आयकर विभाग ने ये कैश बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड और कंपनी से जुड़े परिसरों से बरामद किए हैं. बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड पर टैक्स चोरी के शक में आयकर विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी की. कंपनी के ऑफिस की अलमारियों और बेड से कैश रिकवर हुआ है. बता दें कि धीरज साहू के रिश्तेदारों के नाम ओडिशा में शराब का बड़ा कारोबार है.

Advertisement

Advertisement

शराब का कारोबार करने वाली कंपनी ने अभी तक छापे को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओडिशा इकाई ने पूरे प्रकरण की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराए जाने की मांग की है. पार्टी ने ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) से स्पष्टीकरण भी मांगा है. बीजेपी प्रवक्ता मनोज महापात्रा ने ओडिशा के पश्चिमी क्षेत्र की एक महिला मंत्री की तस्वीरें भी दिखाईं, जिसमें वह उन शराब व्यापारियों में से एक के साथ मंच साझा करते हुए पाई गईं, जिनके ठिकानों पर आयकर विभाग की ओर से छापे मारे जा रहे हैं. हालांकि, बीजेडी विधायक सत्यनारायण प्रधान ने बीजेपी के आरोप को खारिज करते हुए दावा किया कि ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को भ्रष्टाचार से नफरत है और वह पारदर्शिता में विश्वास करते हैं.

Advertisement

पीएम मोदी ने साधा निशाना

Advertisement

धीरज साहू के ठिकानों पर पड़े छापे के बाद पीएम मोदी ने कांग्रेस सांसद पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा, जनता से लूटा गया पैसा वापस करना होगा. पीएम मोदी ने एक्स लिखा, देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के ‘भाषणों’ को सुनें… जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मदरसों को लेकर क्या है योगी आदित्यनाथ सरकार की प्लानिंग।

Report Times

होलिका दहन को लेकर विद्वानों का अलग – अलग मत

Report Times

ब्रह्म चैतन्य संस्थान की ओर से श्रावणी विधि कार्यक्रम

Report Times

Leave a Comment