Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

फिल्म एनिमल देखी फिर अगले दिन सुखदेव को मार डाला, शूटर्स का था विदेश भागने का प्लान

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान के जयपुर में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या मामले में हर दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं. हत्याकांड के दोनों मुख्य आरोपी रोहित राठौड़, नितिन फौजी और उसे सहयोग करने वाले उधम को पुलिस ने चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया है.जयपुर पुलिस एक आरोपी नितिन फौजी को जयपुर ले आई है. वहीं रोहित और उधम से दिल्ली क्राइम ब्रांच पूछताछ कर रही है. प्रारंभिक जांच और पूछताछ में पुलिस के सामने कई बड़े खुलासे हुए हैं. अपराधियों ने पुलिस को बताया कि वारदात के एक दिन पहले उन्होंने फिल्म एनिमल देखी थी. पुलिस की जांच में सामने आया कि लॉरेंस गैंग से जुड़े बदमाश वीरेंद्र ने ही दोनों शूटरों से संपर्क किया था. वीरेंद्र ने नितिन और रोहित राठौर को गोगामेड़ी की हत्या का टास्क दिया था. नितिन को गोगामेड़ी के बारे में बिल्कुल भी जानकारी नहीं थी. वीरेंद्र ने घटना के दिन ही नितिन को सुखदेव सिंह गोगामेडी की फोटो दिखाई गई थी और उसे बस यही बताया था कि एक बड़ी वारदात करनी है.

Advertisement

Advertisement

रामवीर और नितिन दोनों साथ पढ़े हैं

Advertisement

राजस्थान के एडीजी क्राइम दिनेश एमएन ने बताया कि कल शाम को जब पुलिस ने नितिन फौजी के दोस्त हरियाणा के महेंद्रगढ़ निवासी रामवीर को गिरफ्तार किया तो उसने बताया कि रामवीर और नितिन दोनों साथ पढ़े हैं. 12वीं पास करने के बाद नितिन फौजी 2020 में सेना में भर्ती हो गया और रामवीर जयपुर में रहकर पढ़ाई करने लगा. एमएससी पूरी होने पर कुछ दिन पहले ही रामवीर गांव आया था, जहां छुट्टियों पर आए नितिन फौजी से उसकी मुलाकात हुई.

Advertisement

4 दिसंबर को उन्होंने एनिमल फिल्म देखी

Advertisement

रामवीर से पूछताछ के बाद सामने आया कि वारदात से पहले उसका दोस्त नितिन फौजी जयपुर आया था और यहां पहुंचते ही उससे संपर्क किया था. रामवीर ने घटना से पहले 3 दिसंबर को नितिन को महेश नगर के कीर्ति नगर में रुकवाया. उसके बाद अगले दिन गांधीनगर रेलवे स्टेशन के पास होटल में ठहरा. कुछ समय प्रताप नगर क्षेत्र में भी यह रहे और 4 दिसंबर को उन्होंने एनिमल फिल्म देखी. इसके बाद 5 दिसंबर को नितिन रोहित से मिला और वारदात को अंजाम दे दिया. वारदात के बाद शूटर नितिन फौजी और रोहित राठौर ने सड़क पर एक युवक से स्कूटी छीनी और अजमेर रोड पहुंचे. वहां से रामवीर बाइक पर दोनों को बगरू टोल प्लाजा के आगे तक लेकर गया, जहां से दोनों रोडवेज बस में सवार होकर फरार हो गए. पुलिस की जांच में सामने आया कि रामवीर ही गांव में नितिन की पत्नी को उससे मिलाने के लिए लाया था. उसी ने नितिन को मोबाइल और अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध कराई थीं. कुछ दिन रुकने के बाद नितिन फौजी गैंग के किसी अन्य सदस्य के पास चला गया. साथ ही नितिन ने रामवीर को कहा कि वह फिर आएंगे. पुलिस की जांच में सामने आया कि नितिन पर हरियाणा में पुलिस पर फायरिंग का केस दर्ज था. जयपुर में वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाशों को विदेश भागने में सहयोग करने का लालच दिया गया था. लेकिन नितिन विदेश भागता, उससे पहले ही पुलिस ने उसे दबोच लिया.

Advertisement

बदमाशों की गिरफ्तारी में इनकी रही अहम भूमिका

Advertisement

इस हाईप्रोफाइल हत्याकांड में पुलिस की टीम ने कड़ी मेहनत कर पूरे मामले का खुलासा किया. राजस्थान के एडीजी क्राइम दिनेश एमएन और जयपुर कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ के सुपरविजन में 200 पुलिसकर्मियों की 2 दर्जन टीमें बनाई गई थीं. 1 दर्जन टीमों को रेड करने के लिए बाहर भेजा गया, बाकी 1 दर्जन टीमों को संदिग्धों की सीसीटीवी फुटेज,लोकेशन और कॉल डिटेल एनेलिसिस का टास्क दिया गया था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मुस्लिम महिलाओं को संपत्ति में समान अधिकार, 21 की उम्र में शादी! उत्तराखंड जैसी सिफारिशें UCC में लागू हुईं तो क्या?

Report Times

कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी

Report Times

‘मेरे पास जो मुसीबत, वो आपके पास अभी नहीं…’ भक्तों से क्या बोले आसाराम?

Report Times

Leave a Comment