Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशव्यापारिक खबरस्पेशल

Hyundai Creta EV से लेकर कर्व ईवी तक, भारत आएंगी ये इलेक्ट्रिक गाड़ियां

REPORT TIMES 

Advertisement

ऑटो इंडस्ट्री में साल 2024 में कई इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च होने वाली हैं. फिलहाल ईवी कारों के लिए टाटा मोटर्स का नाम टॉप पर है. इसी के साथ कंपनी कुछ नई इलेक्ट्रिक गाड़ियां लाने वाली है, जो जल्द ही दस्तक देंगी. वहीं मारुति-महिंद्रा और हुंडई भी नई इलेक्ट्रिक कारें लाने की तैयारी में हैं. यहां हम कुछ ऐसी ही इलेक्ट्रिक कारों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें भारत में टेस्टिंग करते हुए देखा जा चुका है.

Advertisement

Advertisement

टाटा कर्व ईवी

Advertisement

टाटा कर्व ईवी का कॉन्सेप्ट मॉडल साल 2023 में हुए ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था. इसे कई बार टेस्टिंग करते देखा जा चुका है, ऐसे में कार की काफी सारी डिटेल्स सामने आ चुकी हैं. इस इलेक्ट्रिक कार का ड्राइवरट्रेन Nexon EV की तरह होगा. इसका मतलब है कर्व ईवी को दो बैटरी पैक ऑप्शन्स में पेश किया जाएगा. इनमें से एक मीडियम रेंज और दूसरा लॉन्ग रेंज मॉडल होगा. रिपोर्ट्स के अनुसार कर्व का प्रोडक्शन रेडी है, इसे 2024 की शुरुआत में ही लॉन्च किया जा सकता है. इलेक्ट्रिक कर्व के अलावा Tata Harrier EV और Safari EV को भी इंडियन मार्केट में लॉन्च किया जाएगा.

Advertisement

Maruti Suzuki eVX

Advertisement

मारुति सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक कार eVX को जल्द ही लॉन्च किया जाना है. इसे पहली बार 2023 Auto Expo में देखा गया था. इसके बाद ये कार 2023 Tokyo Motor में भी नजर आई थी. इसे मारुति सुजुकी के गुजरात प्लांट में बनाया जा रहा है. इस इलेक्ट्रिक कार में ADAS (एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) की सेफ्टी दी जाएगी. इस कार को 48kWh के बैटरी पैक के साथ लॉन्च किया जा सकता है, जिसे एक बार फुल चार्ज करने पर 400 किलोमीटर तक की रेंज मिल सकती है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

स्टॉम्प वेण्डरों ने उप महानिरीक्षक पंजीयन विभाग के नाम दिया ज्ञापन; मोबाईल एप्प के माध्यम से स्टॉम्प विक्रय की बाध्यता हटाने की मांग

Report Times

किरोड़ी लाल मीणा ने किया पदभार ग्रहण, किसानों की कर्ज माफी पर सामने आया पहला बयान

Report Times

DSP के बॉडीगार्ड ने खुद को नहीं मारी थी गोली, फिर कैसे हुई मौत?

Report Times

Leave a Comment