Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

CM को लेकर राजस्थान में भी चौंकाएगी बीजेपी? केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी को जयपुर बुलाया

REPORT TIMES 

Advertisement

छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के बाद अब सबकी नजर राजस्थान पर है. राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन होगा, इस सस्पेंस से आज पर्दा उठने वाला है. आज बीजेपी विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री के नाम पर मोहर लग जाएगी. पर्यवेक्षक जयपुर पहुंच चुके हैं. वसुंधरा राजे की मुख्य पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडे से मुलाकात चल रही है. इस बीच राजस्थान में सीएम की रेस को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी को जयपुर बुलाया गया है. अचानक से कैलाश चौधरी की सुरक्षा बढ़ाई गई है. वहीं सतीश पूनिया को भी बीजेपी ऑफिस आने के लिए कहा गया है. विधायक दल की बैठक से पहले आज सुबह वसुंधरा राजे के आवास पर हलचल थी. 4 विधायक वसुंधरा राजे से मिलने पहुंचे. कालीचरण सराफ, बाबू सिंह राठौड़, प्रताप सिंह सिंघवी और गोपाल शर्मा पूर्व सीएम के आवास पर पहुंचे. बता दें कि दो बार की मुख्यमंत्री रहीं वसुंधरा राजे के तेवर से बीजेपी आलाकमान के लिए परेशानी का सबब बन सकता है. माना जा रहा है कि पिछले दिनों बीजेपी के करीब 60 विधायक वसुंधरा राजे से मुलाकात कर चुके हैं. ज्यादातर विधायक यही कह रहे हैं कि सिर्फ शिष्टाचार मुलाकात थी. कुछ विधायक ये भी कहते हुए नजर आए कि वो वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं. वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह पर कुछ विधायकों की कथित बाड़ेबंदी के भी आरोप लगे थे.

Advertisement

Advertisement

मोदी-शाह की कर चुकी हैं तारीफ

Advertisement

वसुंधरा राजे लगातार आलाकमान को खुश करने में लगी हुई हैं. लगातार पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की तारीफ भी कर रही हैं. पहले चुनाव में जीत का श्रेय देने की बात हो या धारा 370 को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं.अब देखना होगा कि आलाकमान एक बार फिर वसुंधरा राजे के नाम पर मुहर लगाता है या कोई और सीएम का चेहरा होगा.

Advertisement

शाम 4 बजे होगी बैठक

Advertisement

बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक शाम चार बजे होगी. बैठक में पार्टी पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह भी भाग लेंगे. सभी नव-निर्वाचित विधायकों को अनिवार्य रूप से विधायक दल की बैठक में उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं. बैठक में राजनाथ सिंह, सह-पर्यवेक्षक राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरोज पाण्डेय और राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावड़े भी मौजूद रहेंगे.

Advertisement

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत और अश्विनी वैष्णव राजस्थान में मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे बताए जा रहे हैं.

Advertisement

क्या फिर चौंकाएगी बीजेपी?

Advertisement

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ की तरह क्या बीजेपी इस बार भी चौंकाएगी. चुनाव हारने वाले राजेंद्र राठौड़ समेत पार्टी नेताओं ने कहा कि बीजेपी में शक्ति प्रदर्शन की कोई परंपरा नहीं है.उन्होंने सोमवार को कहा, विधायक शुभकामनाओं का आदान-प्रदान करने के लिए वरिष्ठ नेताओं से मिलने जाते हैं और इसे केवल उसी अर्थ में नहीं देखा जाना चाहिए. उन्होंने जोर देकर कहा कि राज्य में सभी बीजेपी नेता एकजुट हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

वार्ड छह में पंचायत समिति सदस्य के चुनाव कल

Report Times

भारत-इंग्लैंड के बीच आज होगा पहला टी20 मैच, सोनी सिक्स व टेन 3 पर रात 10.30 बजे से

Report Times

जैन साध्वियों के सानिध्य में पार्श्व नाथ व अन्य अन्य देवताओं के 108 नदियों के जल से अभिषेक

Report Times

Leave a Comment