Report Times
latestOtherकरियरछत्तीसगढ़टॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिशुभारंभस्पेशल

छत्तीसगढ़ के नए CM बने विष्णु देव साय, दो डिप्टी सीएम ने भी ली शपथ

REPORT TIMES 

Advertisement

छत्तीसगढ़ में विष्णु देव साय ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. साय के साथ-साथ अरुण साव और विजय शर्मा को डिप्टी सीएम पद की शपथ दिलाई गई. राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ-साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई दिग्गज नेता मौजूद रहे. छत्तीसगढ़ में विष्णु देव साय की गिनती प्रमुख आदिवासी नेताओं में होती है. हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने राज्य की भूपेश बघेल की सरकार को उखाड़ फेंकते हुए पूर्ण बहुमत के साथ वापसी की है. चुनाव में जीत के बाद बीजेपी ने रविवार को साय को छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के रूप में चुना था.

Advertisement

Advertisement

छत्तीसगढ़ के चौथे मुख्यमंत्री हैं विष्णु देव साय

Advertisement

साय प्रदेश के चौथे मुख्यमंत्री हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री साय छत्तीसगढ़ में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं. इस बार के चुनाव में साय ने सरगुज संभाग की कुनकुरी विधानसभा सीट से जीत हासिल की है. संभाग की सभी 14 विधानसभा सीटों पर बीजेपी का कब्जा है. इस बार के चुनाव में बीजेपी ने जोरदार वापसी करते हुए राज्य की 90 विधानसभा सीटों में 54 पर कब्जा कर लिया है, जबकि सत्ता में रही कांग्रेस को मात्र 35 सीट पर सिमट कर रह गई.

Advertisement

दो डिप्टी सीएम ने भी ली शपथ

Advertisement

दूसरी ओर साय के साथ डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेने वाले अरुण साव साहू ओबीसी समुदाय से आते हैं प्रदेश अध्यक्ष भी हैं. अरुण साव ने चुनाव में कांग्रेस के अपने विरोधी उम्मीदवार थानेश्वर साहू को लोरमी सीट से 45,891 वोटों से हराया है. वहीं, विजय शर्मा ब्राह्मण समुदाय से हैं और वह राज्य बीजेपी महामंत्री के रूप में काम कर रहे थे. मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले रायपुर स्थित अपने निवास तथा जगन्नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की और स्वतंत्रता सेनानी शहीद वीर नारायण सिंह तथा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इसके बाद शपथ ग्रहण करने के लिए साइंस कॉलेज मैदान पहुंचे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

शोएब संग अफेयर पर पाकिस्तानी एक्ट्रेस आयशा ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ये बीती बात है

Report Times

हिंदी विषय में शत प्रतिशत अंक प्राप्त करने पर एम. डी . ग्रुप ऑफ़   एजुकेशन के  9  विद्यार्थियों  को सीएम ने किया सम्मानित

Report Times

हमें वोट देने का सबसे बड़ा अधिकार मिला हुआ है, इसलिए जो सरकार हमारी नहीं सुनती उसे हटाने का काम करें

Report Times

Leave a Comment