Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीदेशराजनीतिस्पेशल

संसद में सुरक्षा चूक: खरगे ने गृह मंत्री से मांगा जवाब, जानें किसने क्या कहा

REPORT TIMES 

Advertisement

संसद पर हमले की वार्षिकी पर बुधवार को फिर सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है. दो शख्स के संसद के अंदर घुसने के मामले में लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खरेग ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बयान देने की मांग की है. इसके साथ ही उन्होंने पूरे मामले को गंभीर करार देते हुए गहन जांच की मांग की. मल्लिकार्जुन खरगे ने सोशल साइट एक्स पर ट्वीट किया है, “आज संसद में जो सुरक्षा चूक हुई. वह एक बहुत गंभीर मामला है. हम मांग करते हैं कि गृह मंत्री जी दोनों सदनों में आ कर इस पर बयान दें. ये प्रश्न है कि इतने बड़े सेक्युरिटी महकमे में कैसे दो लोग अंदर आ कर कैनिस्टर से गैस वहाँ पर छोड़े हैं ? ” उन्होंने कहा कि 22 साल पहले हुए संसद पर हुए हमले में शहीद दिवस पर बहादुर सुरक्षाकर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की थी. हम उम्मीद करते हैं कि सरकार इसे पूरी गंभीरता से लेगी और हम पूरी घटना की गहन जांच की माँग करते हैं. देश की एकता और अखंडता के लिए हम हमेशा तैयार हैं. ”

Advertisement

Advertisement

लोकतांत्रिक मूल्यों का अपमान-केजरीवाल

Advertisement

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुरक्षा में चूक की निंदा की. अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि साल 2001 के संसद पर हमले की बरसी पर आज का उल्लंघन हमारे लोकतांत्रिक मूल्यों का पूरी तरह से अपमान है. संसद लोकतंत्र का मंदिर है. इसकी सुरक्षा से समझौता नहीं किया जा सकता.” उन्होंने सवाल पूछा कि हमलावर कौन थे और वे कैसे घुसे. उन हमलावरों का मकसद क्या था. पूरे मामले का खुलासा करने एवं उसकी तत्काल जांच की जाए. मामले की कार्रवाई त्वरित एवं सख्त होनी चाहिए.

Advertisement

लोकसभा अध्यक्ष ने दिया जांच का आदेश

Advertisement

दूसरी ओर, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का कहना है, ”शून्यकाल के दौरान हुई घटना की गहन जांच की जा रही है. दिल्ली पुलिस को भी हर आवश्यक निर्देश दिए गए हैं. प्राथमिक जांच में पता चला है कि यह सिर्फ धुआं था और धुएं के बारे में चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है.” संसद में सुरक्षा उल्लंघन पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर का कहना है, “तथ्य यह है कि इन लोगों को स्पष्ट रूप से सत्ताधारी पार्टी के एक मौजूदा सांसद द्वारा प्रायोजित किया गया था. ये लोग स्मोक पिस्तौल की तस्करी करते थे जो दर्शाता है कि गंभीर सुरक्षा चूक हुई है. इतना ही नहीं, ये लोग पिस्तौलें चलाईं, लेकिन हममें से कुछ लोगों के लिए अश्रव्य नारे भी लगाए. पुराने भवन की व्यवस्थाओं की तुलना में सुरक्षा के मामले में नई इमारत बहुत अच्छी तरह से तैयार नहीं की गई है…” आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा, “ये बहुत गंभीर मसला है. मुझे दुःख के साथ कहना पड़ रहा है, ये क्या हो रहा है आज ये बिल्डिंग मुझे सुरक्षा के हिसाब से संवेदनशील दिखती है. आज एक बयान आना चाहिए था ”

Advertisement
Advertisement

Related posts

विज्ञान प्रदर्शनी का हुआ आयोजन

Report Times

Hajipur: चिराग पासवान ने ठुकराया पशुपति पारस का ऑफर, कहा- नो थैंक्स, मुझे नहीं चाहिए आपकी मदद

Report Times

मुफ्त राशन की स्कीम तीन महीने के लिए फिर बढ़ी, केंद्रीय कर्मचारियों को भी डीए का दिवाली गिफ्ट

Report Times

Leave a Comment