Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीदेशराजनीतिस्पेशल

संसद कांड: दिल्ली पुलिस ने आरोपियों की 15 दिनों की रिमांड मांगी

REPORT TIMES 

Advertisement

संसद भवन के बाहर और अंदर हंगामा और सुरक्षा में सेंध के चारों आरोपियों को पुलिस ने 15 दिनों तक रिमांड में लेने की अर्जी दाखिल की है. दिल्ली पुलिस ने इन आरोपियों को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया है और रिमांड में लेने की याचिका लगाई है. दिल्ली पुलिस ने संसद भवन की सुरक्षा में सेंध लगाने के आरोपियों नीलम, अमोल, सागर शर्मा और मनोरंजन को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियोें को पटियाला हाउस कोर्ट की एडिशनल सेशन जज 2 डॉ. हरदीप कौर की कोर्ट में आरोपियों को पेश किया गया. दिल्ली पुलिस की ओर से पब्लिक प्रोसिक्यूटर इरफान अहमद पेश हुए. गिरफ्तार किये गये इन चारों में दो लोगों पर संसद के भीतर लोकसभा में हंगामा करने का आरोप है जबकि दो लोगों को संसद के बाहर नारेबाजी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली पुलिस ने इन चारों को आज पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया और 15 दिनों की रिमांड मांगी. दिल्ली पुलिस ने इन सभी आरोपियोें के खिलाफ यूएपीए के तहत केस दर्ज किया है. पूरे मामले में छह आरोपी हैं. जिनमें से 4 गिरफ्तार हैं, एक आरोपी विशाल हिरासत में है जबकि छठा आरोपी ललित झा फरार है.

Advertisement

Advertisement

संसद कांड में 8 कर्मचारी सस्पेंड

Advertisement

इससे पहले पूरे मामले में आज संसद सचिवालय के 8 कर्मचारियों पर गाज गिरी है. इन सभी कर्मचारियों को सुरक्षा में चूक के मसले पर तुरंत निलंबित कर दिया गया है. सस्पेंड किये गये कर्मचारियों के नाम हैं- अरविंद, गणेश, प्रदीप, रामपाल, विमित, नरेंद्र, अनिल और वीर दास. इस घटना के बाद पूरे संसद परिसर में सुरक्षा को और चौकस कर दिया गया है. घटना के बाद संसद के भीतर सभी जाने वालों को तगड़ी सुरक्षा से गुजरना पड़ा. सभी को जूता उतरवा कर चेक किया गया.

Advertisement

गुरुवार को 14 सांसद किये गये सस्पेंड

Advertisement

पूरे मामले पर संसद में भी जोरदार हंगामा देखने को मिला है. सभी राजनीतिक दलों ने संसद की सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंता जताई है. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा है कि पूरे कांड की हाईलेवल जांच की जा रही है. उन्होंने मौजूदा सुरक्षा की समीक्षा करने की भी बात कही है. संसद में सरकार के खिलाफ हंगामा करने को लेकर आज 14 सांसदों को निलंबित कर दिया गया. इनमें 9 सांसद कांग्रेस के ही हैं. वहीं टीएमसी के सांसद डेरेक ओ’ब्रायन को भी निलंबित कर दिया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : डालमिया की ढाणी में भक्तों के सामूहिक प्रयासों से निखरा मन्दिर का स्वरूप

Report Times

मुख्यमंत्री की कुर्सी मुझे नहीं छोड़ रही, इशारों-इशारों में पायलट और केंद्रीय नेतृत्व को गहलोत का मैसेज

Report Times

राजस्थान: बस स्टैंड पर खड़ी रोडवेज बस हुई चोरी, सीसीटीवी में दिखा संदिग्ध

Report Times

Leave a Comment